PATNA : दो दिनों की रिमांड में पुलिस विकास से कोई अहम राज नहीं उगलवा पाई है। हर सवाल पर विकास ने पुलिस को गुमराह करने का काम किया है। रिमांड पूरी होने के बाद गुरुवार को उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस के कई सवालों का जवाब अभी नहीं मिल सका है जिसे वह दोबारा रिमांड की तैयारी कर रही है। एक-दो क्लू जो मिले हैं उस आधार पर पुलिस तार जोड़ने में जुटी है और इसी क्रम में बिंदिया इंटर प्राइजेज से भी डाटा इकट्ठा करा रही है।

मात देने में मास्टर है विकास

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के मिडिल सेक्शन का स्टोर कीपर विकास सिंह पुलिस को चकमा देने में मास्टर है। पुलिस जितने सवाल कर रही थी विकास उसका उतनी ही सफाई से बचते हुए जवाब दे रहा था। पुलिस को पता है कि टॉपर्स घोटले में वह बड़ा राज खोल सकता है लेकिन उसकी चालाकी से बड़ी सफलता नहीं मिल सकी है।

म् स्थानों पर उतारी थी कॉपियां

पुलिस का कहना है कि विकास से कुछ सुराग मिला है। इस आधार पर वह कॉपियों की डिटेल जुटाने में लगी है। पुलिस का दावा है कि विकास ने म् स्थानों पर कॉपिया उतारी थी। मामला 8 से 9 करोड़ की कॉपियों का है। इसकी डिटेल के पुलिस अहमदाबाद की बिंदिया इंटरप्राइजेज की से सम्पर्क साधेगी। पुलिस ने बुधवार को दानापुर दरियापुर से दो कबाडि़यों को हिरासत में लिया था। दोनों कबाडि़यों पर कॉपी बेचने के मामले में पूछताछ करनी थी। दो दिनों तक पछताछ में पुलिस को कोई अहम सुराग नहीं मिला और न ही कोई साक्ष्य ही मिला। इस पर गुरुवार को दोनों को छोड़ दिया गया है।

विकास से जुड़ी कार्रवाई

- विकास को 8.भ्म् करोड़ के घोटाला में मंगलवार को पटना पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया था

- कोलकाता में ट्रांजिट रिमांड के बाद उसे पटना लाया गया था

- पुलिस पूछताछ का काफी प्रयास की लेकिन कोई बड़ा सुराग नहीं दिया

- दो दिनों की रिमांड पूरी होने पर पुलिस ने बुधवार को फिर जेल भेज दिया

- फर्जी टेंण्डर के मामले में कुछ अहम क्लू मिलने के बाद पुलिस कॉपियों का डाटा खंगालने में जुटी है

- अहमदाबाद की बिंदिया इंटरप्राइजेज से फर्जी टेंडर के जरिए इंटरमीडिएट एग्जाम की कॉपियां मंगवाई गई थी

- कॉपियों को लेकर विकास ने बस इतना कहा है कि म् जगह कॉपियां उतरारी गई थी

- बिंदिया इंटरप्राइजेज से कॉपियो की पूरी पड़ताल करने के बाद विकास को फिर रिमांड पर लेगी पुलिस

न्यायालय में हुई पेशी

टापर्स घोटाले के सूत्रधार पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर औरा उनकी पत्‍‌नी ऊषा की गुरुवार को कोर्ट में पेशी हुई। पुलिस लालकेश्वर को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है इस मामले को लेकर भी खूब चर्चा रही। पुलिस कॉपियों के मामलों को लेकर विकास को रिमांड पर लेने के बाद अब लालकेश्वर और हरिहरनाथ झा को पुलिस रिमांड पर ले सकती है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि विकास सच बोल रहा था या झूठ इसका खुलासा दोनों को रिमांड पर लेने के बाद होगा।