एमडीए वीसी ने सभी जोन प्रभारियों को दिए बड़े बकाएदारों की लिस्ट बनाने के आदेश

पूर्व में जारी हुई आरसी पर भुगतान के लिए एमडीए ने ली प्रशासन से जानकारी

Meerut। मेरठ विकास प्राधिकरण के बड़े बकाएदारों पर विभाग ने शिकंजा कस दिया है। गत वर्ष जारी आरसी की वसूली के संबंध में एमडीए ने जिला प्रशासन से जानकारी हासिल की है तो वहीं एमडीए वीसी साहब सिंह ने सभी जोन प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र के बडे़ बकाएदारों की सूची बनाने के निर्देश दिए हैं।

देनी होगी डिटेल

एमडीए वीसी ने सभी जोन प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने क्षेत्र के बड़े बकाएदारों की लिस्ट बनाकर दें। साथ ही उन्होंने निर्देश जारी किए हैं कि बकाएदारों को समयबद्ध नोटिस जारी करते हुए अदायगी न होने पर आरसी जारी करने की प्रक्रिया शुरू की जाए। गौरतलब है कि एमडीए ने बकाएदारों की छानबीन शुरू कर दी है। गत वर्ष करोड़ों रुपये के बकाएदारों को वीसी के निर्देशन में आरसी जारी की गई थी। वीसी ने एक बार फिर जिला प्रशासन से संपर्क स्थापित कर आरसी की वसूली के संबंध में स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए हैं।

42 करोड़ की वसूली

एमडीए वीसी ने दौराला महायोजना में लैंडयूज परिवर्तन शुल्क के तौर पर 11 बिल्डर्स को जारी 42 करोड़ रुपये के नोटिस पर वसूली न होने पर आरसी जारी करने के निर्देश दिए हैं। वीसी ने कहा कि है कि समयबद्ध नोटिस के पक्ष में 11 विकासकर्ताओं द्वारा अभी तक कोई धनराशि एमडीए में जमा नहीं की गई है। ऐसे में निश्चित समय के बाद वसूली नोटिस को आरसी में तब्दील करके तहसील प्रशासन को सौंप दिया जाएगा।

बड़े बकाएदारों की कुंडली खंगालने के निर्देश सभी जोनल प्रभारियों को दिए गए हैं। दौराला महायोजना में लैंडयूज परिवर्तन शुल्क जमा न करने पर सभी विकासकर्ताओं के खिलाफ आरसी जारी की जाएगी।

साहब सिंह, उपाध्यक्ष, एमडीए