बीजेपी ने एक साथ किया कई कार्यक्रमों का ऐलान

वोटरों से सीधी पकड़ बनाने की कवायद तेज

-कांग्रेस महामंत्री सुबोध राकेश ने ज्वाइन की बीजेपी, पार्टी नेता उत्साहित

-सैनिकों से लेकर दलित और नए वोटरों को रिझाने के लिए कार्यक्रम

DEHRADUN: सत्ता पाने की लालसा में बीजेपी ने अपनी चुनावी तैयारियों को धार दे दी है। हर फ्रंट पर बीजेपी ने चुनावी मोर्चा बांध लिया है। फिर चाहे सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पूर्व सैनिकों के अपने पाले में जोड़ने की बात हो या फिर, सुबोध राकेश से कांग्रेस छुड़वाकर उन्हें बीजेपी ज्वाइन कराने का मामला हो, बीजेपी हर जगह मुस्तैद दिखाई दे रही है। सैनिकों का सम्मान, परिवर्तन यात्राएं, नए वोटरों का अभिनंदन और दलित स्वाभिमान जैसे कई कार्यक्रमों का बीजेपी ने एक साथ ऐलान करके ये ही संदेश दिया है, कि वह चुनाव के लिए कमर कस चुकी है।

सर्जिकल स्ट्राइक से सैनिक वोटों पर नजर

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देशभर में बने माहौल का बीजेपी उत्तराखंड में फायदा लेना चाहती है। इसलिए उसने सैनिकों के सम्मान के लिए अभियान शुरू करने का ऐलान किया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पूरे प्रदेश में क्0 से लेकर ख्0 अक्टूबर तक सैनिक सम्मान यात्राएं निकाली जाएंगी। बीजेपी की इस तरह की कोशिश को समझते हुए हरीश रावत सरकार भी पूर्व में पैंतरा फेंक चुकी है। सरकार ने सेवारत सैनिकों के परिजनों की समस्याओं के समाधान के लिए टास्क फोर्स गठित की है। इसके अलावा दून वार मेमोरियल के लिए दो करोड़ और पिथौरागढ़ के लिए एक करोड़ रुपये देने का सरकार ने ऐलान किया है। पेशावर कांड के सेनानी वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के नाम पर गैरसैण विधान भवन का नामकरण भी सरकार करने जा रही है।

बीजेपी का अभियान

-जवाब दो हिसाब दो यात्रा क्क् से ख्भ् अक्टूबर तक।

-सभी विधानसभा क्षेत्रों में नौ नवंबर से सत्ता परिवर्तन यात्रा।

-नवीन मतदाताओं का भी इसी महीने जगह-जगह सम्मान।

-दलितों के सम्मान के लिए ख्भ् अक्टूबर से अभियान शुरू।

केंद्रीय मंत्री बनाएंगे पक्ष में माहौल

-बीजेपी ने उत्तराखंड के समर में कूदने से पहले अपने केंद्रीय मंत्रियों को दून में उतारने का कार्यक्रम बना लिया है। इसकी शुरुआत क्भ् अक्टूबर से होने जा रही है। एक सरकारी कार्यक्रम के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद क्7 को दून आ रहे हैं। मगर पार्टी से जुडे़ कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। ख्ख् अक्टूबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली विभिन्न वर्गो के साथ संवाद करेंगे। केंद्रीय मंत्री वीके सिन्हा, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल और थावर चंद्र गहलोत के कार्यक्रम भी प्रस्तावित हैं।

सुबोध ने थामा कमल, बीजेपी गदगद

अपनी घोषणा के मुताबिक कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री और स्वर्गीय सुरेंद्र राकेश के भाई सुबोध राकेश ने गुरुवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। बीेजेपी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अपने समर्थकों के साथ सुबोध राकेश काफी देर से आए। दायित्वधारी सुबोध राकेश के बीजेपी में शामिल होने के बाद बीजेपी नेता गदगद नजर आए।