रविवार को आयोजित होनी है आईएएस प्री परीक्षा

संघ सेवा लोक सेवा की सिविल सेवा प्रारम्भिक परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हैं तो प्रशासन इसे सकुशल सम्पन्न कराने के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। शुक्रवार को अफसरों के साथ हुई बैठक में डीएम संजय कुमार ने तैयारियों की समीक्षा की और सभी से कहा कि अपनी जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से पूरी करें।

जिले में बनाए गए हैं 83 केन्द्र

बता दें कि जनपद के 83 परीक्षा केन्द्रों पर दो सत्रों में (प्रथम सत्र प्रात: 9:30 बजे से पूर्वान्ह 11:30 बजे तक तथा द्वितीय सत्र अपरान्ह 2:30 बजे से सायं 4:30 बजे तक) संपन्न होंनी है। इसमें 39563 परीक्षार्थी पंजीकृत हुए हैं। परीक्षा को सकुशल निर्विघ्न एवं शान्तिपूर्ण ढंग से संपन्न कराये जाने हेतु 83 परीक्षा केन्द्रों को 05 जोन एवं 27 सेक्टरों में विभाजित कर प्रत्येक जोन के लिये अपर जिलाधिकारी स्तर के एक अधिकारी को जोनल मजिस्ट्रेट/लोकल इंस्पेक्टिग आफिसर एवं प्रत्येक सेक्टर के लिये एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी जोन/सेक्टर में लगायी गयी है। डीएम ने सभी अफसरों से कहा कि वे शनिवार को ही एक बार सेंटर्स की विजिट करके देख लें कि वहां जरूरी सुविधाओं की व्यवस्था कर ली गई है।

संगम सभागार में आयोजित बैठक में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के वरिष्ठ अधिकारी, एडीएम सिटी डा विपिन कुमार मिश्रा, एडीए वन्दना त्रिपाठी शर्मा, एसपी सिटी राजेश यादव, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्टेऊट, पोस्ट आफिस के अधिकारीगण सहित संबन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।