नए साल पर मनोरंजन कर विभाग को लगेगा लाखों के टैक्स का चूना

चेतावनी के बावजूद नहीं ली परमिशन, टीम चलाएगी छापेमारी अभियान

ALLAHABAD: बात आसानी से हजम नहीं होगी लेकिन हकीकत है। 18 लाख की आबादी वाले शहर में नए साल पर केवल पांच वह स्थान होंगे जहां न्यू इयर सेलीब्रेशन पार्टी होगी। मनोरंजन कर विभाग के पाए आवेदन तो यही कहानी बयां करते हैं। प्रशासन ने फिलहाल चोरी-छिपे पार्टी करने वालों के खिलाफ छापामार कार्रवाई करने का मन बना लिया है।

पहले जारी कर दिए गए थे निर्देश

प्रशासन ने पहले ही कामर्शियल प्लेस पर न्यू पार्टी मनाने वालों को परमिशन लेने के निर्देश जारी कर दिए गए थे। इसके तहत मनोरंजन कर विभाग से अनुमति के लिए आवेदन करना था। इसमें 25 फीसदी टैक्स अदा करना था। डिनर का इंतजाम है तो नौ फीसदी टैक्स अदा किया जाना था। इसके लिए सिर्फ पांच लोगों ने आवेदन किया है। इसमें होटल ग्रैंड कांटीनेंटल, होटल अजय इंटरनेशनल, जेड गार्डेन, मेडिकल कॉलेज और होटल रीजेंसी शामिल है।

बाक्स

हर मोहल्ले में होगी पार्टी

पिछले सालों के दौरान हुए आयोजनों पर नजर डालें तो न्यू ईयर की पूर्व संध्या पर शहर के प्रत्येक मोहल्ले में पार्टी का आयोजन होता है। टैक्स से बचने के लिए पार्टी की परमिशन नहीं ली जाती यह अलग बात है। जानकारी के मुताबिक पिछले साल सिर्फ एक परमिशन ली गई थी। लेकिन, टीमों ने 31 दिसंबर की रात अभियान चलाया तो दर्जनभर पकड़े गए और फिर टैक्स वसूली हुई। इस बार भी मनोरंजन कर विभाग के इंस्पेक्टर्स गुरुवार की रात छापेमारी करेंगे। बिना परमिशन न्यू इयर पार्टी करते पाए जाने पर टैक्स के साथ बीस हजार रुपए पेनाल्टी का प्रावधान है।

बॉक्स

शुरू हुई बुकिंग, कपल्स के लिए ऑफर

शहर के नामचीन होटल्स में नए साल की रात पार्टियों के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। कैंडिल लाइट और गाला डिनर के लिए कपल्स को इंटरेस्टिंग ऑफर्स दिए जा रहे हैं। चार से लेकर आठ हजार रुपए तक अलग-अलग कैटेगरी में चार्ज रखे गए हैं। इनमें इंडियन, साउथ इंडियन, चाइनीज, कांटीनेंटल फूड के अलावा ड्रिंक भी शामिल है। इसके अलावा बैंक्वेट और रेस्टोरेंट्स में न्यू ईयर पार्टियों के लिए बुकिंग पहले ही कर दी गई है। लोगों ने मोटी रकम देकर इंतजाम तय कर रखे हैं।

नए साल की पार्टी के लिए पांच आवेदन आए हैं। 31 दिसंबर की रात कामर्शियल प्लेस पर अवैध पार्टियों की धरपकड़ के लिए इंस्पेक्टर्स की टीमें बना दी गई हैं।

आरके सिंह,

मनोरंजन कर अधिकारी

बाक्स

फायर एट नाइट में फैमिली के साथ करें न्यू इयर का वेलकम

न्यू इयर की वेलकम नाइट को चार चांद लगाने के लिए सुभाष चौराहे पर स्थित फायर एट नाइट रेस्टोरेंट में जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं। यहां 31 की रात कपल्स पार्टी का आयोजन किया गया है। इसमें लोग ड्रिंक और डांस के साथ इंडियन, चाइनीज और कांटीनेंटल फूड का मजा भी ले सकते हैं। प्रतिष्ठान के ओनर सुमित सिंह बताते हैं कि पार्टी में फैमिलीज की एंट्री भी एलाऊ है। लोग अपने परिवार के साथ भी नए साल की शाम को रंगीन बना सकते हैं। एंट्री फीस पांच सौ से तीन हजार रुपए तक रखी गई है।