वीआईटी यूनिवर्सिटी की प्रस्तुति दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट इंजीनियरिंग गेटवेज-2017 का आगाज आज

ALLAHABAD: सपने देखना बेहद आसान है, लेकिन अगर उन सपनों को पूरा करना है तो जरूरी है कि उसके लिए सही दिशा में पूरी शिद्दत के साथ मेहनत की जाए। कई बार लोग मेहनत तो करते हैं, लेकिन मनचाहा मुकाम नहीं पाते। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो कम मेहनत में ही अपने सपनों को साकार कर लेते हैं। इसके पीछे बड़ी वजह है कि मेहनत सही दिशा में होना। इंजीनियर बनने का सपना देखने वाले स्टूडेंट्स का सही मार्गदर्शन करने में वीआईटी यूनिवर्सिटी की प्रस्तुति दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट इंजीनियरिंग गेटवेज-2017 मील का पत्थर साबित होगा। काउंसिलिंग प्रोग्राम में अपने फील्ड के दिग्गज और मोटिवेशनल गुरु अरुणेंद्र सोनी छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे। मंगलवार से शुरू हो रहे प्रोग्राम में सिटी के रिनाउंड स्कूल के स्टूडेंट्स दो सेशन में शामिल होंगे। वैसे मौका 12वीं के पीसीएम के सभी छात्रों के लिए ओपन है।

बताएंगे कैसे करें तैयारी

इंटरमीडिएट में पीसीबी ज्वाइन करने वाले बच्चे और उसके पैरेंट्स दोनों का सपना उसका इंजीनियर बनते हुए देखना है। बच्चा भी इसके लिए मेंटली प्रिपेयर होता है। इंजीनियरिंग फील्ड में क्या संभावनाएं हैं। कौन से ट्रेड का क्या फ्यूचर है। इसे किस प्रायोरिटी में सेलेक्ट करना चाहिए। प्री क्वालीफाई करने के लिए कितना टाइम किस सब्जेक्ट को दिया जाना चाहिए। इस पर छात्रों को गाइड करने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। इसमें बच्चों के साथ उनके पैरेंट्स भी हिस्सा ले सकते हैं।

दो दिन होगी काउंसलिंग

स्टूडेंट्स की प्रॉब्लम का सॉल्यूशन प्रोवाइड कराने के लिए एक नहीं बल्कि दो दिन मुकर्रर हैं। 21 व 22 नवंबर को सेमीनार चार सेशन में आयोजित किया जाएगा। सभी सेशंस में अलग-अलग एक्सप‌र्ट्स मौजूद रहेंगे।

एक्सपर्ट पैनल

अरुणेन्द्र सोनी, मोटीवेशनल स्पीकर

डॉ। एम मैसी, ईसीसी प्रिंसिपल

प्रो। सुनीता अग्रवाल, एमएनएनआईटी

संदीप सिंह, सीएसआईआर, जेआरफ

अखिलेश मोदनवाल, सीएसआईआर, सीआरएफ

स्थान

एनसीजेडसीसी

आयोजन की तिथि

21 और 22 नवंबर

टाइमिंग

9.00 से 11.00 बजे

11.30 से 1.30 बजे