- आप नेता पर फर्जी हस्ताक्षरों से लाखों की ठगी करने का आरोप

- प्रेसीडेंट, पीएम और दिल्ली सीएम का फर्जी लेटर दिखाया

Meerut: ठगी करने वाले प्रेसीडेंट, पीएम और सीएम के नाम व फर्जी हस्ताक्षर का सहारा लेने से भी नहीं कतराते। लोग भी लालच में आकर ठगी का शिकार हो जा रहे हैं। आप के एक नेता पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है। यह नेता अब तक दो महिला को ठग चुका है। थाना में इसके खिलाफ तहरीर दी गई है, लेकिन पुलिस ने अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं किया है। पुलिस जांच की बात कह रही है।

दो बहनों से ठग लिए 13 लाख रुपए

नौचंदी थानाक्षेत्र की गांधीनगर निवासी सुषमा माटे मेडिकल कॉलेज से रिटायर्ड हैं। उनका आरोप है कि आप के नेता ने उनके साथ ठगी की है। कॉलोनी में ही रहने वाला जतिन सिंह खुद को आप का नेता बताता है, जिससे संपर्क में वह पिछले वर्ष आई थीं। उनका आरोप है कि जतिन ने उन्हें दिल्ली में एमएलसी बनवाने और डीडीए का एक फ्लैट दिलवाने का दावा किया था। इसके एवज में उसने पांच लाख रुपए ठग लिए। यही नहीं उसने ही उनकी बहन सौरभ गुप्ता की बेटी को दिल्ली की सरकारी स्कूल में टीचर की पक्की नौकरी दिलाने के नाम पर 8 लाख रुपए ठग लिए।

माननीयों के नाम पर दिखाया पत्र

सुषमा का आरोप है कि जतिन बहुत शातिर है। काफी समय के बाद जब उनका काम नहीं हुआ तब धीरे-धीरे समझ आया। उसने कुछ डॉक्यूमेंट्स दिखाए जिन पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम अरविंद केजरीवाल समेत अन्य नेताओं के नाम हैं। उन पर उनके फर्जी हस्ताक्षर भी हैं। इसके जरिए उसने बड़े-बड़े दावे किए थे। उन्होंने इस संबंध में नौचंदी थाना में शिकायत भी की, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है।

जतिन के नाम से दो तीन शिकायतें आई हैं। पुलिस पहले जांच करेगी उसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी। जांच चल रही है। जल्द ही एक्शन लिया जाएगा।

- हरशरण शर्मा, इंस्पेक्टर