- राष्ट्रपति ने राज्यपाल को लिखा पत्र, वनाग्नि से नुकसान पर जताई चिंता

- पीएम नरेंद्र मोदी से हुई राज्यपाल की बात, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

DEHRADUN: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राज्यपाल डॉ। केके पॉल को पत्र लिखकर उत्तराखंड में वनाग्नि के कारण जन-धन व पर्यावरण को हुए नुकसान पर अपनी चिंता जताई है। उन्होंने वनों में आग के कारण जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवदेना प्रकट की है, साथ ही पर्यावरण व बायोडाइवर्सिटी को बचाने के लिए राज्य सरकार, राहत कर्मियों, सिविल संगठनों व स्थानीय जनता के प्रयासों की सराहना की। राष्ट्रपति ने प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने की बात कही है

बॉक्स

पीएम ने दिया मदद का भरोसा

राज्यपाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन पर राज्य में वनाग्नि की मौजूदा स्थिति की जानकारी दी। वहीं, पीएम ने कहा कि जो प्रयास किये जा रहे हैं, उन्हें जारी रखा जाए। उन्होंने कहा कि केंद्र से किसी भी तरह के संसाधनों की आवश्यकता हो तो वे तत्काल उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं राज्यपाल ने केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी दूरभाष पर वार्ता कर वर्तमान स्थिति से अवगत कराया।

रोज ब्रीफिंग के निर्देश

राज्यपाल ने वनाग्नि की बढ़ती घटनाओं की रोकथाम के लिए अधिकारियों को युद्धस्तर पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। राज्यपाल खुद टेलीफोन के जरिए सारे जिलों के डीएम से संपर्क में हैं। उन्होंने एसीएस एस रामास्वामी को निर्देश दिये हैं, कि वे प्रतिदिन नियमित रूप से सांय ब्:00 बजे सचिवालय में प्रेस ब्रीफ करेंगे।