-कड़ी सुरक्षा में उतरेगा राष्ट्रपति का विमान, पुलिस ने किया रिहर्सल

<-कड़ी सुरक्षा में उतरेगा राष्ट्रपति का विमान, पुलिस ने किया रिहर्सल

BAREILLY: BAREILLY: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के मंडे पंत नगर दौरे को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। राष्ट्रपति की सिक्योरिटी के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। एयरफोर्स स्टेशन की परिधि में तीन किलोमीटर तक पुलिस का सुरक्षा घेरा रहेगा। मंडे को पुलिस ने रिहर्सल भी की। रिहसर्ल के दौरान फ्लीट से एक वायरलेस भी गिर गया।

बिद् आउट चेकिंग नो एंट्री

राष्ट्रपति की सिक्योरिटी के लिए एयरफोर्स स्टेशन के अंदर इनर कार्डन बनाया गया है। इनर कार्डन के अंदर वैसे तो पूरी सिक्योरिटी वायुसेना की रहेगी लेकिन इसके बावजूद एक आईपीएस के अंडर में क् एसओ, ब् एसआई, एक लेडी एसआई, क्भ् कांस्टेबल, ख् लेडी कांस्टेबल और गार्ड मौजूद रहेगी। किसी को भी बिना चेकिंग के अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। पुलिसकर्मियों के मोबाइल भी साइलेंट रहेंगे।

8 बजे से लग जाएगी ड्यूटी

इसके अलावा एयरफोर्स स्टेशन के बाहर आउटर कार्डन नैनीताल रोड पश्चिमी और पूर्वी गेट, सेफ हाउस, व फनल एरिया में सिक्योरिटी तैनात रहेगी। स्टेशन के बाहर फायर टेंडर के अलावा ट्रैफिक पुलिस भी मौजूद रहेगी। वीआईपी से मिलने वालों की एंटी सेवोटास से चेकिंग की जाएगी। आसपास की कालोनियों पर भी नजर रखी जाएगी। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी आईकार्ड रखेंगे। सभी ड्यूटी 8 बजे से लग जाएंगी।

ट्रैफिक भी रहेगा डायवर्ट

राष्ट्रपति विजिट के चलते एयरफोर्स स्टेशन के आसपास सुबह 8 बजे से प्रोग्राम समाप्ति तक ट्रैफिक डायवर्जन लागू रहेगा। इस दौरान इज्जतनगर फाटक से डेलापीर, बैरियर ख् से डेलापीर, दोहरा रोड से पीलीभीत बाईपास, बीसलपुर रोड से पीलीभीत बाईपास, सैटेलाइट से सिटी व पीलीभीत बाईपास, बुखारा मोड़ से लाल फाटक की ओर हेवी व्हीकल पूरी तरह से बैन रहेंगे। यही नहीं छोटे वाहन चालकों से भी अपील की गई है कि जरूरत पड़ने पर ही इधर से गुजरें नहीं तो इस रूट को अवाइड करें।

फोर्स के इंतजाम

-ख्-आईपीएस, भ्-सीओ, क्क्-थाना प्रभारी, 70-एसआई, एलएसआई-भ्, क्00-कांस्टेबल, क्7-लेडी कांस्टेबल और एक कपंनी व डेढ़ सेक्शन पीएसी