-सिटी से चंद किमी की दूरी पर खुद बरामद की शराब की बड़ी खेप

-तमाम शिकायतों के बाद भी शराब तस्करी न रुकने पर ग्रामीण खुद हुए लामबंद

DEHRADUN : एक तरफ सीएम हरीश रावत औचक निरीक्षण कर सिस्टम में सुधार करने का संदेश दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ सिस्टम की पोल भी खुल रही है। मामला सिटी से सटे ग्राम पंचायत बालावाला का है, जहां तमाम शिकायतों के बाद भी शराब तस्करी न रुकने पर ग्रामीण खुद ही लामबंद हो गए। सैटरडे को उन्होंने घात लगाकर कार में लाई जा रही क्ब् पेटी शराब बरामद की। हालांकि इस दौरान कार सवार दो युवक भागने में सफल रहे। आधी शराब को नष्ट करने के बाद लोगों ने छह पेटी शराब व कार आबकारी विभाग को सौंप दी।

खुद पकड़ी शराब की बड़ी खेप

दरअसल, ग्राम पंचायत बालावाला के अलावा आस-पास के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में शराब तस्करी रोकने के लिए सैटरडे को स्थानीय लोग भद्रकाली मंदिर पर एकत्रित हुए। जहां उस कार का इंतजार करने लगे, जिससे क्षेत्र में शराब की खेप पहुंचती थी। सुबह करीब ग्यारह बजे कार के आते ही लोगों ने उसे रुकने का इशारा किया। जिस पर कार सवार दो युवक कार छोड़ मौके से भाग निकले। ग्रामीणों ने कार को कब्जे में लेने के साथ उसे तलाश किया तो उसके अंदर क्ब् पेटी देशी शराब के अलावा कुछ पेटी बियर की भरी हुई थी।

आधा से अधिक शराब की नष्ट

गुस्साए ग्रामीणों ने मौके पर ही प्रदर्शन किया और शराब की खेप लेकर मालती पुलिया के पास पहुंचे, जहां लोगों ने आठ पेटी देशी शराब को नष्ट कर दिया। लोगों का आरोप था कि शराब की तस्करी रोकने के लिए कई मर्तबा संबंधित विभागों को सूचित किया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस कारण ग्रामीणों को खुद ही आगे आना पड़ा। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची आबकारी विभाग की टीम ने छह पेटी शराब के अलावा कार को कब्जे में लिया।

'ग्रामीणों ने शराब की बड़ी खेप पकड़ी, जिसका आधा हिस्सा उन्होंने नष्ट कर दिया। छह पेटी शराब व कार ग्रामीणों द्वारा टीम को सौंपी गई है। कार के नंबर के आधार पर आरोपियों तक पहुंचने के प्रयास किए जा रहे हैं.'

-रमेश कुमार, आबकारी इंस्पेक्टर