PATNA: रमजान का महीना शुरू होते ही पटना में फलों के दाम सातवें आसमान पर पहुंच गए हैं। माह-ए-रमजान में रोजेदार करीब 15 घंटे का रोजा रखकर खुदा की बंदगी करते हैं। वहीं, इफ्तार के दौरान ज्यादातर फलों को खाते हैं। खपत के अनुसार फलों की सप्लाई नहीं हो पा रही है। इससे फलों के दाम बढ़ गए हैं। जिसका खामियाजा रोजेदार भुगत रहे हैं।

100 रुपए किलो बिकने वाला सेब इन दिनो 200 से 220 रुपए प्रति किलो के भाव से बाजार बिक रहा है।

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने शहर की फल मंडियों में जाकर फलों का मुआयना किया तो पता चला कि अधिकांश फलों के दाम डबल हो गए है।

सप्लाई हो गई कम

बाजार समिति स्थित फलों के थोक व्यापारी विनोद पासवान ने बताया कि रमजान की वजह से फलों की खपत बढ़ गई है। दूसरे प्रदेश से आने वाले सेब, अनार कम आ रहे हैं। जिस वजह से फलों का दाम बढ़ना स्वभाविक है। व्यापारी सनोज ने बताया कि बिहार के लोकल आम अभी बाजार में उपल?ध नहीं है इसलिए बाहरी प्रदेशों के आम से काम चलाया जा रहा है जो महंगे रेट पर मिल रहा है।

अभी और बढ़ सकता है दाम

बाजार समिति के थोक व्यापारियों की माने तो रमजान तक फलों के दाम और बढ़ने की उम्मीद है। प्रति दिन आने वाले ट्रक 3 दिनों पर आ रहा है। सिलसिला ये रहा है तो सेब सहित अन्य फलों के दाम और तेज हो सकते हैं। व्यापारियों की माने तो बारिश नहीं होने की वजह से तरबूज सहित अन्य फलों की उपज इस वर्ष कम हुई है।