बरेली (आईएएनएस)। भाजपा विधायक की बेटी साक्षी की दलित युवक अजितेश कुमार से शादी के विवाद ने एक नया मोड़ ले लिया है। दरअसल, राम जानकी मंदिर के पुजारी ने इस बात से इनकार कर दिया है कि उन्होंने दोनों की शादी कराई थी। सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गए मैरेज सर्टिफिकेट से पता चला था कि 4 जुलाई को साक्षी और अजितेश ने प्रयागराज में प्रसिद्ध राम जानकी मंदिर में शादी की थी लेकिन अब पुजारी ने इस बात से इनकार कर दिया है। एक न्यूज चैनल को दिए गए एक इंटरव्यू में मंदिर के मुख्य पुजारी महंत परशुराम सिंह ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने दोनों की शादी कराई थी और साथ ही यह भी बताया कि दोनों के पास जो प्रमाणपत्र है, वह फर्जी है।

15 जुलाई को इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

इसी बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट ने साक्षी और अजितेश द्वारा दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई के लिए 15 जुलाई की तारीख तय की है। अपनी याचिका में उन्होंने भाजपा विधायक राजेश मिश्रा और उनके आदमियों से अपनी जान का खतरा बताया था। बता दें कि उत्तर प्रदेश के बरेली से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। एक वीडियो में विधायक की बेटी साक्षी और अजितेश यह कहते हुए नजर आ रहे थे कि भाजपा विधायक के लोग उन्हें जान से मरना चाहते हैं क्योंकि साक्षी ने एक दलित लड़के से शादी की है। विधायक को जानने वाले एक व्यक्ति राजीव राणा अपने कुछ लोगों के साथ उनके होटल भी पहुंच गया था, जहां से दोनों किसी तरह भाग निकले। बाद में उस वीडियो में साक्षी ने प्रशासन से उनकी सुरक्षा की गुहार लगाई।

विधायक ने बाद में दी सफाई
इसके बाद दूसरे वीडियो में साक्षी अकेली नजर आ रही थीं और अपने पिता पप्पू भरतौल, भाई विक्की भरतौल और उनके मित्र राजीव राणा को कड़ी चेतावनी दे रही थीं। दोनों ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। इस मामले में अपनी सफाई देते हुए विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने कहा कि उन्होंने धमकी नहीं दी। उनकी बेटी बालिग है और उसको अपने विवाह का निर्णय लेने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ मीडिया में जो कुछ भी चल रहा है, सब गलत है। उन्होंने और उनके किसी भी आदमी ने किसी को भी जान से मारने की धमकी नहीं दी।  मैं अपने विधानसभा में जनता का काम कर रहा हूं। मेरी तरफ से किसी को कोई खतरा नहीं है। उधर, बरेली के एसपी ने कहा कि सोशल मीडिया से ही उन्हें इस घटना की जानकारी मिली। वह उन्हें पूरी तरीके से सुरक्षा देंगे।

National News inextlive from India News Desk