सीसी फुटेज देखकर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने दर्ज कराई एफआईआर, आरोपी पुजारी को चौक पुलिस ने लिया हिरासत में

VARANASI : अब तक स्कूल, ग‌र्ल्स कॉलेजेज, चौराहों और सड़कों पर ही छेड़खानी की घटनाएं हो रही थी लेकिन हद तो तब हो गई जब करोड़ों लोगों की आस्था के केन्द्र श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में एक महिला दर्शनार्थी संग वहीं के पुजारी ने छेड़खानी और अश्लील हरकत कर डाली। मंदिर प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने सीसी फुटेज के आधार पर आरोपी पुजारी के खिलाफ चौक थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। जिसके बाद पुलिस ने काशी विश्वनाथ मंदिर के आरोपी पुजारी डॉ। गनपत झा को हिरासत में ले लिया है।

कई दिनों से मिल रही थी कम्प्लेन

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अजय अवस्थी को बीते कुछ दिनों से शिकायत मिल रही थी कि मंदिर परिसर में कुछ लोग महिलाओं के साथ छेड़खानी, अश्लील हरकत कर रहे हैं। इस सूचना के आधार पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मामले की तह तक जाने के लिए बुधवार को दिन में ढाई बजे ही मंदिर पहुंच गए और कंट्रोल रुम में बैठकर सितंबर-अक्टूबर माह की सीसी फुटेज निकलवाकर देखना शुरू कर दिया। इस बीच ख्म् सितंबर की फुटेज पर अचानक उनकी निगाह टिक गई।

फुटेज में दिखा सच

फुटेज की पड़ताल के दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने देखा कि सुबह नौ बजकर ब्9 मिनट पर विश्वनाथ मंदिर परिसर में स्थित अन्नपूर्णा मंदिर में पुजारी डॉ। गनपत झा दर्शन-पूजन के लिए पहुंची एक महिला के साथ अश्लील हरकत कर रहा था। यह हरकत चंद सेकेंडों की थी और महिला वहां उसके बाद भी मौजूद थी। चूंकि मंदिर में दर्शन-पूजन की फुटेज देश-विदेश में लोग इंटरनेट के माध्यम से देखते रहते हैं ऐसे में मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने तत्काल अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी को तलब किया। अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि मामला संज्ञान में था लेकिन कुछ लोगों के हस्तक्षेप के कारण प्रकरण को दबा दिया गया था।

सीधे पहुंचे थाने

मामले में ऑलरेडी लेट हो जाने के कारण मुख्य कार्यपालक अधिकारी का पारा चढ़ गया और उन्होंने आरोपी पुजारी के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने की बात पूछी और सीधे चौक थाने पहुंचे और पुजारी के खिलाफ छेड़खानी, अश्लील हरकत की धारा फ्भ्ब् (ए) के तहत एफआईआर दर्ज कराई। रपट के आधार पर चौक पुलिस ने आरोपी पुजारी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि सीसी फुटेज देखने के बाद ही पुजारी को गिरफ्तार किया जाएगा।