- एसएसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पुजारी से की वार्ता

- देर शाम तक हमलावरों का नहीं लगा सुराग, मुकदमा दर्ज

- अंदेशा, कहीं माहौल बिगाड़ने का प्रयास तो नहीं

Kharkhoda : लोहियानगर स्थित पीरबाबा की दरगाह के पास गुरुवार सुबह बाइक सवार दो हमलावरों ने शिव मंदिर के पुजारी को गोली मार दी। गोली पुजारी के पीठ को चीरते हुए निकल गई। गंभीर अवस्था में पुजारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसएसपी ओंकार सिंह पीडि़त से मुलाकात कर घटनास्थल का निरीक्षण भी किया। उधर, पुजारी पर हुए जानलेवा हमले के मद्देनजर लोगों में जबरदस्त आक्रोश है।

युवकों ने की फायरिंग

सरधना के खिर्वा जलालपुर के मूल निवासी शुभम मंगल पुत्र महेश गुप्ता काफी समय से लोहियानगर स्थित के-ब्लॉक में रहते हैं। पत्नी विजय लक्ष्मी घर में ही क्लीनिक संचालित करती हैं, जबकि शुभम एल-ब्लॉक स्थित पार्क में बने शिव मंदिर में पुजारी हैं। गुरुवार सुबह करीब छह बजे पूजा-अर्चना के लिए मंदिर जाते वक्त बाइक सवार दो युवकों ने दरगाह के पास पुजारी पर गोलियां बरसा दीं। एक गोली शुभम की पीठ को चीरते हुए पार निकल गई। चीख-पुकार और गोली चलने की आवाज सुनकर लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े तो हमलावर फाय¨रग करते हुए भाग गए।

हमलावरों का सुराग नहीं

लोगों ने घायल पुजारी को करीब स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सा के बाद शुभम को आइसीयू में रखा गया है। इसी क्रम में एसएसपी ओंकार सिंह ने पीडि़त व उसके परिजनों से मुलाकात कर सुरक्षा का आश्वासन दिया। साथ ही वारदात स्थल का मुआयना कर कालोनी के बाशिंदों से पुजारी के आचरण व व्यवहार आदि के बारे में पूछताछ की। हमलावरों के बारे में भी जानकारी ली। सीओ रितेश कुमार का कहना कि पुजारी के हमलावरों का सुराग नहीं लगा है। कहा कि विभिन्न पहलुओं पर जांच केंद्रित है। बहरहाल, देर शाम पुजारी की पत्नी की तहरीर पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया गया।

माहौल खराब करने का प्रयास

एसएसपी ओंकार सिंह के समक्ष पुजारी व उसके परिजनों ने किसी से रंजिश नहीं होने की बात कही। कालोनी वासियों ने पुजारी के व्यवहार व आचरण पर किसी तरह की उंगली नहीं उठाई। साथ ही काफी समय से उनके बीच रहने की बात कही। कालोनी वासियों का कहना है कि नजदीक स्थित संप्रदाय विशेष बाहुल्य गांवों के युवक क्षेत्र में अराजकता फैलाते रहते हैं। कुछ लोगों ने लूटपाट, मारपीट और लड़कियों व महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार की दास्तां भी सुनाई। बहरहाल, पुजारी पर जानलेवा हमले का कारण पुलिस के लिए रहस्य बना हुआ है। अंदेशा है कि माहौल को खराब करने के लिए पुजारी पर हमला किया गया। एसएसपी का मौका-मुआयना करना भी मामले की गंभीरता को दर्शा रहा है।

दहशत में परिवार, सुरक्षा की मांग

पुजारी की बड़ी बेटी ऋषिका, एमबीए कर बैंकिंग की तैयारी कर रही है, जबकि छोटी बेटी रितिका इंटर की छात्रा है। पिता पर हुए हमले से दोनों दहशतजदा हैं। शुभम की पत्नी विजय लक्ष्मी ने बेटियों की सुरक्षा की मांग की है।

घायल से मुलाकात पर पुलिस ने लगाई पाबंदी

अपराध रोकने में नाकाम पुलिस ने घायल पुजारी से बात करने पर ही पाबंदी लगा दी। मीडियाकर्मी घायल का फोटो खींचने पहुंचे तो अस्पताल प्रबंधन ने थाना प्रभारी मनोज कुमार स्तर पर दी गई हिदायत के बारे में बताते हुए अंदर जाने से रोक दिया। जद्दोजहद के बाद जख्मी पुजारी से मीडिया रूबरू हो सका। इस बाबत थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने ऐसी किसी बात से पल्ला झाड़ लिया।

पुजारी पर हमला निंदनीय है। हमलावर कोई भी हो उसे जल्द सलाखों के पीछे होना चाहिए। मामला संज्ञान में आते ही इस संबंध में एसएसपी से बात की है।

- राजेंद्र अग्रवाल, सांसद