- बीएसए ने नोटिस जारी कर किया जबाव-तलब

- अवकाश होने पर स्कूल में बांध दी गाय

BAREILLY: प्राइमरी स्कूलों में अधिकारियों की लाख कोशिश के बाद भी शिक्षा व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा ही एक मामला रिछा के सुकटिया गांव में सामने आया है। थर्सडे को यहां के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने के लिए बच्चे तो समय पर स्कूल पहुंच गए, लेकिन शिक्षक समय पर नहीं पहुंचे। जब अधिकारी स्कूल में जांच करने पहुंचे तो शिक्षक तो नहीं मिले मगर स्कूल में गाय बंधी मिली। ये देखकर अधिकारियों का पारा चढ़ गया। स्कूल में शिक्षक न मिलने पर जानवर बंधे होने की खबर मिलते ही बीएसए ने स्कूल में तैनात दोनों शिक्षकों को नोटिस जारी कर जबाव मांगा है। गांव वालों ने बताया कि बच्चे सुबह से ही शिक्षकों का इंतजार करते रहे, काफी देर कर शिक्षकों का इंतजार कर बच्चे लौट गए। इससे पहले भी कई बार शिक्षक इसी तरह अवकाश कर छुटटी पर चले गए।

बीएसए ने कराई जांच

बच्चों को स्कूल से घर लौटता देख मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान ओमकार पटेल ने बीएसए एश्वर्या लक्ष्मी यादव को फोन कर स्कूल की स्थिति का जानकारी दे दी। बीएसए ने जांच के लिए तुरंत बीईओ राशिद अनवर सिद्दीकी को मौके पर भेजा तो शिकाय सही मिली।

बंद स्कूल में बांध दी गाय

स्कूल बंद होने पर गांव के लोगों ने स्कूल के बरामदे में गाय बांध दी। इसे लेकर गांव वालों और बीईओ के बीच जमकर कहासुनी हुई। स्कूल की छुट्टी होने के बाद अक्सर गांव के लोग अपने जानवर स्कूल में बांध देते हैं।

-------------------

जानकारी मिली है शिक्षक बिना किसी पूर्व सूचना के स्कूल नहीं पहुंचे। फिलहाल शिक्षकों को नोटिस जारी कर जबाव मांगा है।

एश्वर्या लक्ष्मी यादव, बीएसए