-मणिमालिनी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में प्राइम क्लासेज की जीत

-मैन ऑफ द मैच इरफान ने लिया सात विकेट

VARANASI : इरफान की घातक गेंदबाजी की बदौलत प्राइम क्लासेज ने मणिमालिनी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत दर्ज की। सिगरा स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में उसने अशोका इंस्टीट्यूट को दो विकेट से हराया। इसके साथ ही फाइनल में जगह बना लिया। सात विकेट लेने वाले इरफान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

बॉलर्स ने बरपाया कहर

फ्भ् ओवर के मैच में प्राइम क्लासेज ने टास जीता। उसने अशोका इंस्टीट्यूट को पहले बैटिंग का न्योता दिया। टीम की ओपनिंग जोड़ी ने ठीक-ठाक शुरुआत की। पहला विकेट टीम के फ्ख् रन के स्कोर पर गिरा। गालिब क्8 रन बनाकर आउट हुए। अभय ने क्9 रन की पारी खेली। दोनों खिलाडि़यों के आउट होने के बाद प्राइम के बॉलर्स ने कहर बरपाना शुरू कर दिया। एक के बाद एक तीन विकेट गिराए। छठवें और सातवें नम्बर के बैट्समैन सुरेन्द्र (ख्9 रन) और सुधीर (फ्0 रन) के बीच अच्छी साझेदारी की। निर्धारित ओवर में अशोका ने नौ विकेट खोकर क्ब्फ् रन बनाया। प्राइम की ओर से इरफान ने नौ ओवर में ख्9 रन देकर सात विकेट लिया। अभिषेक और राहुल ने एक-एक खिलाडि़यों को आउट किया।

जीत के लिए करना पड़ा संघर्ष

बाद में बैटिंग करने उतरी प्राइम क्लासेज को जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा। ओपनिंग जोड़ी जल्दी टूट गयी। संभलकर खेलते हुए ऋतिक (क्8 रन) ने स्कोर बढ़ाने की कोशिश की। विकेट गिरने का सिलसिला रुका नहीं। प्रवीण (क्भ् रन) का संघर्ष लम्बा नहीं चल सका। सातवें नम्बर पर बैटिंग करने आए अमरेन्द्र ने ख्9 रन की पारी खेली। आठवें नम्बर के बैट्समैन अनिल (ख्म् रन) ने उनका अच्छा साथ दिया। दोनों के बीच हुई साझेदारी ने टीम को जीत के नजदीक पहुंचा दिया। प्राइम क्लासेज फ्ब्.फ् ओवर में आठ विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिया। अशोका की ओर से नीरज ने तीन विकेट लिया। कुलदीप ने दो खिलाडि़यों को आउट किया।