कानपुर। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने किसानों, महिलाआें व गरीबों के हितों की बात करते हुए लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव जीतने को लेकर विपक्ष पर हमला भी किया। इस खास मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भारतीय जनता पार्टी के कर्इ बड़े दिग्गज नेता मौजूद रहे। यूपी सीएम के अफिशल ट्विटर अकाउंट के मुताबिक किसान रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश के हर किसान परिवार के श्रम का सम्मान हो, यही केंद्र की सरकार और उत्तर प्रदेश की सरकार की प्राथमिकता है।

शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली में बोले पीएम,अब यूरिया के लिये किसानों को लाठी नहीं खानी पड़ती,हो रहे ये लाभ

किसान मिट्टी में सोना पैदा कर सकता

पीएम ने कहा पांच वर्षों से हमारा निरंतर प्रयास है कि गन्ना किसान की एक-एक पाई, उस तक समय पर पहुंचे। पुरानी सरकारों ने दशकों से जो व्यवस्था बना रखी थी, जो गठजोड़ बना रखे थे, हम उसे पूरी तरह तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।  चीनी मिलों को नई मशीनों के लिए आर्थिक मदद भी दी गर्इ है। उत्तर प्रदेश में सीएम योगी की सरकार बनने के बाद काम की गति और तेज हो गई है। आज किसानों को यूरिया के लिए जूझना नहीं पड़ रहा है। किसान को काले बाजार में यूरिया खरीदने की कोशिश नहीं करनी पड़ती है। पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि अगर पानी मिल जाए तो किसान मिट्टी में सोना पैदा कर सकता है।

शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली में बोले पीएम,अब यूरिया के लिये किसानों को लाठी नहीं खानी पड़ती,हो रहे ये लाभ

एलपीजी गैस सिलेंडर पहुंचाया जा रहा
हमारी सरकार इसी मकसद से 80 हजार करोड़ की लागत से लटकी, भटकी सिंचाई परियोजनाओं पर काम तेजी से कर रही  है। इसके अलावा हमने बंद पड़े फर्टिलाइजर कारखानों को फिर से शुरू करने का काम किया। इसके अलावा आने वाले समय में यहां यूरिया का उत्पादन शुरू हो जाएगा। पहले की तुलना में छह गुना अधिक गेहूं व चार गुना अधिक धान की खरीदारी योगी सरकार ने की है। इसके अलावा पीएम ने यह भी कहा कि देश की आठ करोड़ गरीब, दलित, वंचित माताओं, बहनों तक मुफ्त में एलपीजी गैस सिलेंडर पहुंचाया जा रहा है। दो करोड़ से अधिक गरीबों को पक्का घर देने का कदम उठाया गया है।

शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली में बोले पीएम,अब यूरिया के लिये किसानों को लाठी नहीं खानी पड़ती,हो रहे ये लाभ

धनराशि सीधे लाभार्थियों तक पहुंच रही

पीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार के एक प्रधानमंत्री के उस बयान का जिक्र किया जब उन्होंने कहा था कि दिल्ली से निकलने वाला एक रुपया गांव तक पहुंचते-पहुंचते 15 पैसे रह जाता है। एेसे में हमने इसका रास्ता खोजा और टेक्नोलॉजी के माध्यम से करीब 90 हजार करोड़ रुपये की धनराशि सीधे लाभार्थियों तक पहुंच रही है। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर भी विपक्ष पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव ऐसे नहीं आता है। जब 90 हजार करोड़ रुपये इधर-उधर जाना बंद हो जाते है, तब आता है।गलत कामों को कोई बंद कर दे तो उस पर वे क्यों विश्वास करेंगे।
अविश्वास प्रस्ताव गिरा, आंख मारने से लेकर गले मिलने तक जानें लोकसभा में वोटिंग से पहले आैर क्या-क्या हुअा

प्रधानमंत्री पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, कहा मोदी 'चौकीदार' नहीं 'भागीदार'

National News inextlive from India News Desk