ऐसा नामदार जो गठबंधन सहयोगियों में विश्वास नहीं करता
बंगारपेट (कर्नाटक)(प्रेट्र)।  कर्नाटक में व‍िधानसभा चुनाव के ल‍िए प्रचार आखिर पड़ाव में हैं। यहां आगामी 12 मई को व‍िधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 2019 में प्रधानमंत्री बनने वाले बयान पर न‍िशाना साधा। नरेंद्र मोदी ने कहा क‍ि ऐसा नामदार जो अपने गठबंधन सहयोगियों में विश्वास नहीं करता है, जो कांग्रेस के अंदरूनी लोकतंत्र की भी परवाह नहीं करता है, जिसका अहंकार सातवें आसमान पर पहुंच चुका है। इसके अलावा वह खुद ही यह घोषणा कर रहा है कि वह 2019 में प्रधानमंत्री बनेगा।

कल कर्नाटक और भारत की राजनीति में बहुत कुछ हुआ
ऐसे में लगता है क‍ि क्या भारत देश कभी ऐसे अपरिपक्व नामदार नेता को स्वीकार कर पायेगा? पीएम नरेंद्र मोदी ने यह बात इसल‍िए उठाई क्‍योंक‍ि कल कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि अगर वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी का प्रदर्शन अच्‍छा होता है। अगर उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरती है तो वह प्रधानमंत्री पद स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बि‍ना नाम ल‍िए कहा क‍ि क‍ि उनका यह बयान उनकी प्रधानमंत्री बनने की इच्‍छा को दर्शाता है। कल कर्नाटक और भारत की राजनीति में बहुत कुछ हुआ है।

पार्टी को सत्‍ता से हटाने के ल‍िए बड़ी-बड़ी बैठकें हो रही
अचानक एक व्यक्ति आकर पीएम बनने की घोषणा कर देता है। इससे साफ है क‍ि उसे दूसरों की परवाह नहीं है जो पहले से कतार में हैं। यहां तक सहयोगियों की भी कोई फ‍िक्र नहीं है। ऐसे कई नेता हैं जो 40 साल से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन वह अचानक आए और अपनी दावेदारी रख दी और कहा मैं ही प्रधानमंत्री बनूंगा। प्रधानमंत्री ने सभा से पूछा कि क्या यह कांग्रेस अध्यक्ष के अहंकार को नहीं दर्शाता है। पीएम मोदी ने इस दौरान भाजपा के ख‍िलाफ की जाने वाली कोश‍िशों का भी ज‍िक्र क‍िया। उन्‍होंने कहा क‍ि उनकी पार्टी को सत्‍ता से हटाने के ल‍िए बड़ी-बड़ी बैठकें हो रही हैं।

चार साल के शासन में रिमोट कंट्रोल जनता के हाथ में

इसके अलावा पीएम मोदी ने अपने और बीते प्रधानमंत्री के कार्यकाल की तुलना की। उन्‍होंने कहा क‍ि प्रधानमंत्री रहते हुए मनमोहन सिंह के कार्यकाल में रिमोट कंट्रोल तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास रहता है। वहीं उनके चार साल के शासन में रिमोट कंट्रोल जनता के हाथ में है। इसके साथ ही जनसभा को बताया क‍ि कांग्रेस की संस्कृति, सांप्रदायिकता, जातिवाद, अपराध, भ्रष्टाचार और ठेकेदारी वाली छह चीजों से कर्नाटक को बर्बाद कर रही है। पीएम ने रैली में लोगों से कहा कि‍ अब वह समय आ गया है जब वे कर्नाटक से कांग्रेस को गुड बॉय कह दें।

तेजप्रताप की शादी के ल‍िए 5 द‍िन की पैरोल पाकर खुश हुए लालू प्रसाद, बेटे बहू को देंगे आशीर्वाद

मच्‍छरों की वजह से चली गई दो युवकों की जान, एक का अस्‍पताल में हो रहा उपचार

National News inextlive from India News Desk