ranchi@inext.co.in
RANCHI: 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची आ रहे हैं। प्रधानमंत्री की सभा धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में होगी। इसकी तैयारी जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है। प्रधानमंत्री के आने से पहले ही रांची जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयारी में जुट चुका है। उनकी सभा से लेकर सुरक्षा को लेकर कई बार जिला प्रशासन द्वारा बैठक की जा चुकी है। गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर से आयुष्मान भारत की शुरुआत पूरे देश में झारखंड से करने वाले हैं। इसके तहत झारखंड में चिन्हित 57 लाख परिवारों का 5 लाख रुपए तक स्वास्थ्य बीमा किया जाएगा।

जल्द पहुंचेगी एसपीजी टीम
प्रधानमंत्री के दौरा से पहले दिल्ली से एक टीम बुधवार को ही रांची पहुंच गई है। इस टीम के लोग शहर में कई जगहों पर घूमकर प्रधानमंत्री की सभा सहित सुरक्षा का जायजा लिया है। बहुत जल्द एसपीजी की टीम भी रांची पहुंचेगी और प्रधानमंत्री की सुरक्षा से लेकर सभा स्थल पर सुरक्षा का जायजा लेगी।

बिरसा पार्क भी जा सकते हैं पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को रांची आएंगे। इस दौरान सरकुलर रोड स्थित पुराना जेल परिसर में बिरसा मुंडा स्मृति पार्क का भी निरीक्षण कर सकते हैं। राज्य सरकार उन्हें जेल परिसर का भ्रमण कराने की तैयारी कर रही है। इस दौरान वे भगवान बिरसा मुंडा को कैद कर रखे गए बैरक में भी जा सकते हैं। अब पीएमओ को बिरसा मुंडा जेल परिसर में प्रधानमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम का प्रस्ताव भेजा गया है। पीएमओ से स्वीकृति मिलती है तो पहली बार देश के प्रधानमंत्री भगवान बिरसा मुंडा की याद से जुड़े स्थल पर पहुंचेंगे।