पिता नहीं होंगे शामिल
लंदन (पीटीआई)।
ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शादी शनिवार यानी 19 मई को होने वाली है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, केंसिंग्टन पैलेस के मुताबिक, इस रॉयल वेडिंग में मेगन के पिता थॉमस मर्केल स्वास्थ्य कारणों से शामिल नहीं होंगे और इस शादी में प्रिंस चार्ल्स मेगन के पिता की कमी को पूरा करते हुए सारा रस्म निभाएंगे। 36 वर्षीय अमेरिकी एक्ट्रेस ने गुरुवार को कहा, मुझे बहुत अफसोस है कि मेरे पिता मेरी शादी में शामिल नहीं होंगे। मैंने अपने पिता की हमेशा देखभाल की है और उम्मीद करती हूं कि उनकी प्राइवेसी का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

प्रिंस चार्ल्स निभायेंगे रस्म
इस शाही शादी में मेगन के पिता का रस्म प्रिंस चार्ल्स निभायेंगे। इस बात की पुष्टि मेगन ने खुद की। गौरतलब है कि ब्रिटेन के शाही परिवार में होने वाले रॉयल वेडिंग में अब ज्यादा समय नहीं है। इसको लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और अमेरिकन एक्ट्रेस मेगन मर्केल आने वाले इस शनिवार यानी कि 19 मई को हमेशा-हमेशा के लिए एक दूसरे के हो जायेंगे। इसमें कोई दो राय नहीं है कि ये शादी पूरे हॉलीवुड ग्लैमर और शाही तौर-तरीके के साथ होने वाली है। महारानी एलिजाबेथ के पोते हैरी और अमेरिकी टीवी स्टार मेगन मर्केल की शादी ब्रिटेन के विंडसोर कैसल में होगी।   

1000 से भी अधिक मेहमान
प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शादी बहुत धूम धाम से होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शादी में लगभाग 1000 से भी अधिक मेहमान शामिल होंगे।  कहा जा रहा है कि शादी में होने वाला पूरा खर्च शाही परिवार ही उठा रहा है। खास बात ये है कि इस शाही समारोह में दुनियाभर से 40 किंग को आमंत्रित किया गया है लेकिन चर्च के अंदर मुख्य रुप से 10 किंग रहेंगे, जिनमें एलिजाबेथ के फादर हेनरीVIII और जॉर्जVI मौजूद रहेंगे। इसके अलावा इस शादी के बाद दो रिसेप्शन का आयोजन किया गया है। पहला रिसेप्शन सेंट जॉर्ज हॉल में होगा, जिसमें करीब 800 मेहमानों को रोकने की क्षमता है और दूसरे का वेन्यू फाइनल नहीं है लेकिन उसमें प्रिंस हैरी के लगभग 200 खास मेहमान शामिल होंगे।

125 साल की बुजुर्ग की कहानी सुनकर दंग रह जाएंगे आप

एक बार फि‍र रूस जा रहे पीएम मोदी, तीन बार पहले भी हो चुका दौरा

International News inextlive from World News Desk