सहजनवां एरिया के तिलौरा इंटर कालेज की घटना

एसएसपी ने दिया कार्रवाई का निर्देश, होगी गिरफ्तारी

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

सहजनवा एरिया के तिलौरा में छात्राओं की छेड़खानी, टीचर्स को धमकी और बाबू की पिटाई के बाद प्रिंसिपल ने पंडित जवाहरलाल नेहरू इंटर कॉलेज को बंद कर दिया। शनिवार को स्कूल के नोटिस बोर्ड पर सूचना चस्पा का कर दी गई। आरोप है कि शिकायत के बाद भी सहजनवा पुलिस शोहदों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। प्रिंसिपल ने शनिवार को शिक्षा विभाग के अफसरों के साथ डीएम और एसएसपी से शिकायत की। उन्होंने छात्राओं, शिक्षकों और कर्मचारियों की सुरक्षा की गुहार लगाई। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी ने संज्ञान लिया। उन्होंने शोहदों की गिऱफतारी का निर्देश दिया। कहा कि लापरवाही बरतने वाले चौकी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

रोजाना बदसलूकी करते शोहदे

पाली ब्लाक के तिलौरा में स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू इंटर कॉलेज है। स्कूल में करीब दो हजार स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन है। इसमें आसपास के गांवों की छात्राएं बड़ी संख्या में पढ़ती हैं। स्कूल के कुछ छात्र और कुछ बाहरी युवक स्कूल आते-जाते समय छात्राओं के साथ छेड़खानी करते हैं। प्रिंसिपल कैलाश चौबे ने सात सितंबर को सहजनवा थाने में सूचना दी। कार्रवाई की गुहार लगाने पर पुलिस ने एक्शन में नहीं आई। गुरुवार को 11वीं की एक छात्रा थरुआपार चौराहे के पास शोहदों ने छेड़छाड़ कर दी। छात्रा ने स्कूल में जाकर प्रिंसिपल से शिकायत दर्ज कराई। प्रिंसिपल ने टीचर्स छात्रों को बुलाकर समझाने को कहा। टीचर्स ने आपत्ति जताई तो मनबढ़ उनसे भिड़ गए। छुट्टी के बाद घर जा रहे टीचर बृजेन्द्र कुमार मिश्र और रामअशीष चौरसिया को घघसरा बाजार में धमकाया।

स्कूल खुलने पर चस्पा किया नोटिस

शुक्रवार को स्कूल के बाबू अमित कुमार दुबे किसी काम से बनौली गए थे। लौटते समय रास्ते में घेरकर मनबढ़ों ने उनको पीट दिया। शनिवार को स्कूल खुलने पर टीचर्स ने घटना की जानकारी प्रिंसिपल को दी। पुलिस कार्रवाई न होने लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने कहा कि प्रिंसिपल उनकी सुरक्षा कर पाने में नाकाम हैं। इससे तंग आकर प्रिंसिपल ने स्कूल बंद करने की घोषणा कर दी। उन्होंने दोबारा तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई। एसओ सहजनवा को पत्र देने के अलावा प्रिंसिपल ने डीएम, एसएसपी, डीआईओएस सहित अन्य अधिकारियों को मामले से अवगत कराया। स्कूल के बाहर नोटिस बोर्ड लगने से छात्र और छात्राएं परेशान हो गई। किसी ने इसकी जानकारी एसएसपी शलभ माथुर को दी। एसएसपी ने तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। एसओ से कहा कि शनिवार की रात में शोहदों को हर हाल में अरेस्ट कर लिया जाए। सोमवार को विद्यालय खुलने का प्रबंध किया जाए। ्र

शोहदों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। किसी तरह की लापरवाही सामने आने पर संबंधित पुलिस कर्मचारी जिम्मेदार होंगे। क्षेत्र के चौकी प्रभारी के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

शलभ माथुर, एसएसपी