जनपद के प्रभारी प्रमुख सचिव ने किया औचक निरीक्षण, लापरवाही बरतने पर जताई नाराजगी

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही मरीजों के लिए जानलेवा हो सकती है. ऐसा जिले के प्रभारी प्रमुख सचिव हिमांशु कुमार ने अपनी आंखों से देखा. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौडि़हार के ऑपरेशन थिएटर में एसी चालू नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि इसे तुरंत चालू किया जाए. मरीजों के साथ किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

सीडीओ ने किया अलर्ट

डीएम संजय कुमार और सीडीओ सैमुअल पाल एन के साथ कौडि़हार स्थित जगदीशपुर चादर में राजकीय मानसिक ममता विद्यालय का निरीक्षण हिमांशु कुमार ने किया. इस दौरान सीडीओ ने प्रमुख सचिव के निर्देश पर भवन के प्रत्येक तल का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने ठेकेदार को ग्रेनाइट की बेहतर क्वॉलिटी और बिजली बचाने के लिए एलईडी बल्ब लगाने के निर्देश दिए.

बनेंगे स्कूली बच्चों के हेल्थ कार्ड

प्रमुख सचिव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियां को राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य योजना के तहत हेल्थ कार्ड बनाए जाने का निर्देश दिया. इसके पहले एमएलएन मेडिकल कॉलेज में निर्माणाधीन छात्रावास का निरीक्षण भी किया गया. इसके अलावा उन्होंने नवाबगंज थाने का भी औचक निरीक्षण कर रजिस्टर चेक किए. अंत में प्रमुख सचिव व डीएम ने रैपिड एक्शन फोर्स के कैंप में पौधरोपण भी किया. हथिगहा ग्राम का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया.