- शराबबंदी के पहले है कारोबारियों की तैयारी

- उत्पाद विभाग के साथ पुलिस ने भी बनाई रणनीति

- 31 मार्च की रात बाजार से शराब को जब्त करने के लिए बनी टीम

PATNA: शराबबंदी से पहले कारोबारी बड़ी खेप का स्टोर करने की तैयारी में हैं। इसकी भनक उत्पाद विभाग को लगी है जिसके बाद ऐसे ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। अवैध कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजने के लिए विशेष मिशन पर काम शुरू कर दिया गया है। इसे लेकर एक तरफ जहां उत्पाद विभाग लाइसेंसियों के स्टाक रजिस्टर पर नजर गड़ाए हुए है वहीं पुलिस संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। फ्क् मार्च तक दुकानों से शराब को जब्त कराने के लिए भी टीम गठित कर छापेमारी की रणनीति बनाई जा रही है। विभाग ने कारोबारियों को पहले ही जेल भेजने की चेतावनी दे दी है।

कमाई के लिए काला धंधा

शराब के कारोबारियों से एक अप्रैल को धंधा छिन जाएगा। ऐसे में कमाई को लेकर काले धंधे की तैयारी है। कारोबारी अधिक से अधिक शराब बेचने की तैयारी कर रहे हैं। कुछ ऐसे भी हैं जो अधिक से अधिक शराब को स्टोर करने में लगे हैं। राजधानी में कई ऐसे मोहल्ले हैं जहां शराब की बोतलों को स्टोर करने की सूचना विभाग को मिली थी। उत्पाद विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ऐसी सूचनाओं के बाद अब संदिग्ध ठिकानों पर जांच पड़ताल तेज कर दी गई है। इसमें पुलिस की मदद ली जा रही है।

पुलिस को मिला छापेमारी का निर्देश

ऐसे कारोबारियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के लिए पुलिस को भी निर्देश हेडक्वार्टर से दिया गया है जिसके बाद राजधानी के कई थाना क्षेत्रों में जांच पड़ताल तेज कर दी गई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो राजीवनगर थाना क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की जा सकती है क्योंकि यहां पुलिस की नेटवर्किंग कई दिनों से चल रही है।

शराब के लाइसेंसियों पर नजर रखी जा रही है। फ्क् मार्च की रात स्टाक की बोतलों को कब्जे में ले लिया जाएगा। ऐसे में कोई अवैध रूप से स्टाक करता मिला तो कार्रवाई की जाएगी।

मुकेश कुमार, उत्पाद निरीक्षक पटना सदर