RANCHI: हत्या के आरोप में जेल में बंद कैदी शब्बू उर्फ समीद(ख्8 वर्ष) की मौत हार्ट अटैक से होटवार जेल में हो गई। घटना शुक्रवार की शाम भ्.फ्0 बजे की है। हालांकि, शब्बू उर्फ समीद के बहनोई मो साजिद ने शब्बू की जेल परिसर में हत्या किए जाने की आशंका जताई है। साजिद का कहना है कि शब्बू गुरुवार तक ठीक था और उसने घर से कंबल आदि भी मंगवाए थे। ऐसे में उसकी अचानक मौत कैसे हो सकती है? साजिद ने इसे जेल परिसर के अंदर ही साजिश का परिणाम बताया है।

रिम्स में हंगामा, शव छोड़ भागे जेलकर्मी

मो साजिद ने बताया कि शुक्रवार की शाम सात बजे के करीब उन्हें फोन आया कि शब्बू की तबीयत खराब हो गई है। उसे रिम्स ले जाया गया है। जब परिजन रिम्स पहुंचे और कैदी वार्ड की ओर गए तो वहां शब्बू नहीं था। इसके बाद परिजन रिम्स के इमरजेंसी वार्ड में गए तो पाया कि शब्बू का शव कंबल से ढक कर स्लीप के साथ रखा हुआ है। जब परिजनों ने जेल से आए कर्मियों से पूछताछ की तो उनलोगों ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया और वहां से फरार हो गए। फिर, परिजनों ने रिम्स में हंगामा किया तो बरियातू थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया।

क्या कहते हैं जेल सुपरिटेंडेंट

कैदी की मौत के संबंध में जेल सुपरिटेंडेंट ने कहा कि शब्बू की शाम भ्.फ्0 बजे के करीब तबीयत खराब हो गई। तबीयत खराब होने पर वह खुद वार्ड से निकला और जेल अस्पताल चलकर गया। वहां पर डॉ हरीश ने उसका चेकअप किया, फिर उसे रिम्स के लिए रेफर कर दिया। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। शनिवार को मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में कैदी के शव का का पोस्टमार्टम और वीडियोग्राफी के साथ होगा।

हत्यारोप में तीन साल से काट रहा था सजा

बताया जाता है शब्बू उर्फ समीद लोअर बाजार थाना एरिया के जमीन कारोबारी मो परवेज की हत्या के आरोप में अपने सहयोगी मुन्ना के साथ बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में तीन साल से सजा काट रहा था। उसे लोअर बाजार थाना एरिया से जेल भेजा गया था। बताया गया कि शब्बू हिंदपीढ़ी के बंशी चौक का रहने वाला था।

बदन पर चोट के निशान नहीं

शब्बू उर्फ समीद के शव पर चोट के कहीं भी निशान नहीं पाए गए हैं और न ही उसके चेहरे आदि पर कटने के निशान पाए गए हैं।