जेल से इलाज के लिए उसे ले आया गया था जिला अस्पताल, हत्या के आरोप में बंद था दीपक पांडेय

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI ( 30 June ): हत्या के आरोप में जिला कारागार में बंद दीपक पांडेय गुरुवार की दोपहर जिला अस्पताल से पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। जेल से बंदी रक्षक उसे इलाज के लिए ले आए थे। बंदी के फरार होने की खबर से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने जिले भर में नाकेबंदी की। लेकिन वह पकड़ा नहीं जा सका। मामले में जेलर ने दीपक के खिलाफ मंझनपुर कोतवाली में तहरीर दी गई है।

पुलिस अफसरों में हड़कंप

कौशांबी थाने के हिसामबाद निवासी प्रेमशंकर (48) पुत्र छक्कन पांडेय की 31 दिसंबर 2015 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में प्रेम शंकर के बेटे नीलेश ने परिवार के दीपक पांडेय, महंगू, हीरा, जवाहर और बसंत लाल के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराया था। दीपक पुत्र बुद्दा पांडेय को पुलिस ने इसी मामले में नौ जनवरी को जेल भेजा था। जेलर आरके सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से दीपक सिर में दर्द और आंख से पानी गिरने की शिकायत कर रहा था। जेल के अस्पताल में उसका इलाज कराया गया। लेकिन फायदा नहीं हुआ। इलाज के लिए गुरुवार की दोपहर 12 बजे बंदी रक्षक सुनील गौड़ और अवधेश कुमार इलाज के लिए दीपक को जिला अस्पताल लेकर आए थे। यहां वह बंदी रक्षकों को चकमा देकर भाग निकला। दीपक और बंदी रक्षकों के खिलाफ मंझनपुर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बाप की हत्या का लिया था बदला

दीपक पांडेय के पिता बुद्दा की करीब 18 साल पहले कर दी गई थी। उसे शक था कि प्रेम शंकर ने उनकी हत्या की है। इसी का बदला लेने के लिए उसने साथियों के साथ मिलकर प्रेम शंकर की खेत में गोली मारकर हत्या कर दी थी। प्रेम शंकर खेत में पानी लगाने गए थे। प्रेम को दो गोली मारी गई थी। प्रेम शंकर की जब हत्या किया गया था तो उसके बेटे नीलेश ने पुलिस को बताया था कि हमलावर उसे निशाना बनाने आए थे। बदकिस्मती से उस दिन वह खेत नहीं गया और प्रेम शंकर को जान देनी पड़ी।

अब दीपक भी बना चुनौती

जिला पुलिस के लिए दीपक ने एक मुसीबत बढ़ा दी। इससे पहले यहां से पुलिस हिरासत से अतीक चंदन भाग चुका है। करीब छह महीने पहले फरार अतीक को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। अब दीपक के फरार होना और उसे गिरफ्तार करना चुनौती बन गया है। पुलिस को उम्मीद थी कि जिला अस्पताल में लगी सीसीटीवी से उसे मदद मिलेगी। माना जा रहा है कि दीपक के फरारी के पीछे पहले से प्लान तैयार किया गया होगा। उसकी फरारी में अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं। इसी वजह से पुलिस अस्पताल के कैमरों को चेक करने पहुंची तो बताया गया की सीसीटीवी खराब है।

----------

दीपक की गिरफ्तारी के लिए पूरे जिले में सघन चेकिंग का निर्देश दिया गया है। नाकेबंदी भी कराई गई है। थानों की पुलिस के अलावा एसओजी की टीम भी गिरफ्तारी में लगी है।

वीके मिश्र, एसपी कौशाम्बी