- पसंदीदा बैरक देने से इनकार करने पर नियम की धज्जियां उड़ाते हुए पहुंचा था जेलर के आफिस

GORAKHPUR: गोरखपुर जेल में दो दिन पहले शिफ्ट हुए बंदी ने जेलर डॉ। राजेश सिंह को पसंदीदा बैरक न मिलने पर जान से मारने की धमकी दी है। जेलर की तहरीर पर शाहपुर पुलिस ने मऊ के रहने वाले इस शातिर अपराधी के खिलाफ बुधवार की शाम एफआईआर दर्ज कर ली। मऊ के पखईपुर, सराय लखंसी निवासी शामिर अपराधी अरविंद सिंह कुछ महीने पहले प्रशासनिक आधार पर मऊ की जेल से बिजनौर जेल भेजा गया था। उसके मुकदमों की सुनवाई मऊ व आस पास की अदालतों में चल रही है। आवागमन का खर्च बचाने के लिए उसे 25 जुलाई को गोरखपुर की जेल में शिफ्ट किया गया। उसे यहां जेल मैनुअल के हिसाब से बैरक नंबर पांच में रखा गया है। जेलर डॉ। राजेश सिंह ने शाहपुर पुलिस को बताया कि यह शातिर अपराधी मंगलवार की शाम को सवा छह बजे नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए उनके आफिस में पहुंच गया। कहा कि उसे तत्काल दूसरी बैरक में शिफ्ट कर दें। जेलर ने समझाया कि नियम के अनुसार उसे मनचाहे बैरक में शिफ्ट नहीं कर सकते। जेलर ने यह भी बताया कि जिस बैरक में वह जाना चाहता है, उसी में उसके दुश्मन भी बंद हैं। इसलिए उसके शिफ्ट करना उसके लिए भी ठीक नहीं होगा।

जेलर ने किया इनकार, भड़क उठा बंदी

जेलर के इनकार करने पर वह भड़क गया और उन्हें गालियां देते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगा। कहा कि उनके बहुत लोग बाहर घूम रहे हैं। एक इशारे में उनकी हत्या हो जाएगी। बंदी रक्षकों की मद्द से किसी तरह उससे वापस बैरक में बंद किया गया। जेलर ने पुलिस को बताया कि अरविंद दुर्दात अपराधी है और कभी भी संगीन जुर्म कर सकता है।

वर्जन

जेलर ने घटना की सूचना मंगलवार की राम में ही दी थी। बुधवार को तहरीर मिली, जिस आधार पर बंदी अपराधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

-रामाज्ञा सिंह, एसओ शाहपुर