प्रदेश की जेलो में लगाए जा रहे उच्चस्तरीय जैमर

ALLAHABAD: कारागार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने बुधवार को इलाहाबाद आगमन के दौरान कहा कि जेलो में फोरजी स्तर के उच्चस्तरीय जैमर लगाए जा रहे हैं। इससे किसी प्रकार की फोन कनेक्टिविटी को समाप्त कर दिया जाएगा। पूर्व में लगे निम्न स्तर के जैमरों को भी बदला जा रहा है। उन्होंने कहा कि जेलों में सुधार की शुरुआत के साथ नई जेलों का तेजी से निर्माण भी कराया जा रहा है।

जेलों में रोजगार प्रेरक कार्यक्रम

सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कारागार मंत्री ने कहा कि जेलों में बंद कैदियों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए रोजगार प्रेरक कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इससे वे अपराध मुक्त होकर बेहतर जीवन का निर्वाह कर सकें। जेलों में सुधार के लिए कर्मचारियों के खाली पदों को शीघ्र भरा जाएगा।

दलितों का भाग्योदय था साहूजी का जन्म

राजर्षि टंडन सेवा केंद्र में आयोजित छत्रपति साहूजी महाराज जयंती में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे कारागार मंत्री ने कहा कि उनका जन्म दलित और पिछड़ों के लिए भाग्योदय था। उन्होंने गरीब और अमीर के बीच ऐसी व्यवस्था स्थापित की जो गरीबों के जीने का अधिकार बनी। कार्यक्रम में सचिन श्रीवास्तव, जवाहर पटेल, प्रीतम पटेल, बाबू लाल, कल्पना श्रीवास्तव, श्यामलाल, मनोज तिवारी, शिवमूरत पटेल, नागेंद्र आदि उपस्थित रहे।