बंद कर दें लास्‍ट सीन
अपनी प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए आप अपने व्‍हॉट्सएप का लास्‍ट सीन बंद कर सकते है। ऐसा करने से किसी को नहीं पता चलेगा कि आपने लास्‍ट टाइम अपना व्‍हॉट्सएप कब चेक किया था। अपना लास्‍ट सीन बंद करने के लिए व्‍हॉटसएप पर Settings > Privacy >Last Seen>Nobody पर क्लिक करें।
whatsapp के ये फीचर बड़े काम के,जरूर जानें कैसे रहें ऑफलाइन
अपना व्‍हॉट्सएप स्‍टेटस करीए हाइड
ऐसा करने से थोड़ा सा ही सही पर आपकी प्राइवेसी मेंनटेन रहेगी। स्‍टेटस हाइड करने के लिए आपको अपने व्‍हॉट्सएप पर Settings > Privacy > Status > Nobody पर क्‍लिक करना होगा और इससे आपको स्‍टेटस हर किसी से हाइड हो जाएगा।

ब्‍लू टिक कर दें बंद
व्‍हॉट्सएप पर अगर आप ब्‍लू टिक बंद कर देंगे तो इससे किसी को भी पता नहीं चलेगा की आपने उनका मेसेज पढ़ा की नहीं। ऐसा करने से आपके ऊपर तुमंत रिप्‍लाई करने का भी प्रेशर नहीं रहेगा। अगर आपको ब्‍लू टिक बंद करने है तो इसके लिए आपको Account > Privacy > Uncheck Read Receipts box पर क्‍लिक करना होगा और मेसेज पढ़नें के बाद ब्‍लू टिक नहीं होगा।
whatsapp के ये फीचर बड़े काम के,जरूर जानें कैसे रहें ऑफलाइन
व्‍हॉट्सएप करीए Snooze या pause
ये सबसे बेजोड़ तरीका है व्‍हॉट्सएप से सुकून पानें का। ऐसा करने से आपका डाटा तो ऑन रहेगा लेकिन फिर भी आपके अकाउंट में मेसेज आएगें ही नहीं। इस सेटिंग को करने के लिए आपको अपने व्‍हॉट्सएप पर बस Setting > Apps > WhatsApp > Force Stop पर क्‍लिक करना होगा और मेसेज आपके अकाउंट में आपने बंद हो जाएंगे। दोबारा से व्‍हॉट्सएप को चालू करने के लिए आपको बस अपने फोन पर व्‍हॉट्सएप आइकॉन पर क्‍लिक करना होगा और फिर से ये नॉमर्ल तरह से चलने लगेगा।

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk