-प्राइवेट कर्मियों ने किया बैठक का आयोजन

-शोषण के खिलाफ कांट्रेक्टर्स की खोलेंगे पोल

Meerut: बिजली प्राइवेट कर्मियों ने कांट्रेक्टर्स के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कर्मचारियों ने सैनिक विहार बिजली घर पर बैठक कर शोषण कर रहे कांट्रेक्टर्स की पोल खोलने की बात कही। कर्मचारियों ने कहा कि विभाग के अफसरों से मिलीभगत कर कांट्रेक्टर्स उनका लंबे समय से उत्पीड़न करते आ रहे हैं। ऐसे में अब उत्पीड़न और अधिक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हवा में बन रहा पीएफ

सैनिक विहार बिजली घर पर रविवार को बिजली प्राइवेट कर्मियों ने बैठक का आयोजन किया। बैठक को संबोधित करते हुए विद्युत निविदा/ संविदा कर्मचारी समिति के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि प्राइवेट कर्मियों का शोषण किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांट्रेक्टर कर्मचारियों के पीएफ का पैसा डकार रहा है। कर्मचारियों के वेतन से पीएफ का पैसा काटा जा रहा है, जबकि उनके खाते में पैसा जमा नहीं किया जा रहा है। कर्मचारी नेता ने कहा कि धांधली की भेंट चढ़ रहे वेतन और पीएफ के घोटाले का अब पर्दाफाश किया जाएगा।

निविदा नहीं संविदा हो कायम

संगठन के कोषाध्यक्ष कासिफ ने कहा कि विभाग में कायम निविदा प्रक्रिया को खत्म किया जाना चाहिए। जबकि इसके स्थान पर संविदा प्रक्रिया को शुरू किया जाना चाहिए। कर्मचारी नेता ने कहा कि मेरठ में काम कर रहे 500 प्राइवेट कर्मियों से लेकर पश्चिमांचल में कार्यरत 25 हजार से अधिक कर्मचारियों को एकजुट किया जाएगा।