-आईनेक्स्ट इंपैक्ट

-टैंपो-टैक्सी यूनियन ने की किराए में कमी, 25 दिसंबर से मिलेगा लाभ

-आई नेक्स्ट अभियान को लेकर टैंपो-टैक्सी यूनियन की हुई बैठक

<-आईनेक्स्ट इंपैक्ट

-टैंपो-टैक्सी यूनियन ने की किराए में कमी, ख्भ् दिसंबर से मिलेगा लाभ

-आई नेक्स्ट अभियान को लेकर टैंपो-टैक्सी यूनियन की हुई बैठक

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: रोजाना टैंपो-टैक्सी से सफर करने वालों के लिए राहत भरी खबर है। आई नेक्स्ट अभियान के बाद टैंपो-टैक्सी यूनियन ने अपने किराए में कमी करने का फैसला किया है। रविवार को हुई बैठक में यूनियन पदाधिकारियों ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। जिसे शीघ्र ही लागू कर दिया जाएगा।

एक से दो रुपए कम हुआ किराया

रविवार को यूनियन के अध्यक्ष विनोद चंद्र दुबे की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान शहर के सभी एरिया के टैंपो-टैक्सी प्रतिनिधियों ने शिरकत की। यूनियन के महामंत्री रमाकांत रावत ने बताया कि टैंपो-टैक्सी के एक से दस किमी की यात्रा में एक रुपए की कमी की गई है। इसके अलावा दस से पच्चीस किमी की यात्रा के बीच दो रुपए कम किए गए हैं। बैठक के दौरान प्रतिनिधियों ने अपने पक्ष भी रखे। उन्होंने कहा कि डीजल सस्ता हुआ है लेकिन वाहनों का मेंटनेंस बढ़ा है। इसलिए किराए में बहुत ज्यादा कमी नहीं की जा सकती है। किराए में यह कमी ख्भ् दिसंबर से लागू हो जाएगी।

वर्दी में चलेंगे ड्राइवर, लटकाएंगे परिचय पत्र

यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए बैठक में फैसला लिया गया कि फ्0 दिसंबर के बाद सभी टैंपो-टैक्सी ड्राइवर प्रॉपर वर्दी में वाहन चलाएंगे। साथ ही उनके गले में परिचय पत्र लटका होना जरूरी होगा। वाहन में रूट नंबर और आगे किराए की सूची भी चस्पा की जाएगी। यूनियन महामंत्री ने कहा कि आई नेक्स्ट द्वारा चलाए गए अभियान और पब्लिक से मिल रही किराए को लेकर शिकायतों के चलते यह निर्णय लिए गए हैं।

अभियान चलाकर किया था जागरुक

इस साल अगस्त से लेकर अभी तक पेट्रोल और डीजल के दाम कई बार घट चुके हैं। कुल आठ बार में पेट्रोल क्ख् रुपए से अधिक व चार बार में डीजल का दाम नौ रुपए तक कम हो चुका है। बावजूद इसके पब्लिक ट्रांसपोर्ट का किराया नहीं घटाया गया था। इसको लेकर आई नेक्स्ट ने लंबा अभियान चलाया और जन मानस को बताया कि किस तरह से उनकी जेब को चूना लगाया जा रहा है। इस कैंपेन के दौरान हमने टैंपो-टैक्सी, रोडवेज, रेलवे, टूरिस्ट बंग्लो, ट्रेवल एजेंसी आदि को शामिल करते हुए किराया कम किए जाने की मांग की। शहर के गणमान्य नागरिकों के बीच इस विषय पर परिचर्चा भी आयोजित की गई।