प्रियंका लेंगी बीजेपी से टक्‍कर
भारतीय जनता पार्टी से टक्‍कर लेने के लिए अब कांग्रेस पार्टी की मजबूत नेता प्रियंका गांधी पार्टी में एक मजबूत जिम्‍मेदारी निभा सकती हैं. लोकसभा चुनावों में बुरी हार के बाद कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका गांधी के हाथों में कमान देना जरूरी समझा है. हालांकि प्रियंका पार्टी में कौन सा पद संभालेंगी यह अभी तक फाइनल नही है लेकिन उनके पार्टी की यूपी चीफ बनने या पार्टी महासचिव बनने के कयास लगाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि वर्तमान में कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी हैं और निर्मल खत्री यूपी कांग्रेस चीफ हैं.

लंबे समय से चल रही थी मांग
प्रियंका गांधी को कांग्रेस पार्टी में कोई जिम्‍मेदारी देने की बात काफी दिनों से कांग्रेस के एक धणे से उठाई जा रही थी. हालांकि इस बात को यह कहकर टाला जा रहा था कि प्रियंका राहुल गांधी के आदेशों पर ही काम करेंगी इसलिए उन्‍हें इसका मतलब हि नही है. इसके साथ ही पार्टी सदस्‍यों ने कहा था कि सबसे पहले राहुल गांधी ने ही प्रियंका को उत्तरप्रदेश में पार्टी की कमान देने की बात कही थी लेकिन तब के हालातों में यह संभव नही हो पाया. हालांकि वर्तमान हालातों में प्रियंका के यूपी की कमान संभालने से हालात कुछ सुधरेंगे.

सोनिया और राहुल लेंगे आखिरी फैसला

इस मामले में पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ही अंतिम फैसला लेंगे. गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में अमित शाह द्वारा बीजेपी के लिए जमीन बनाने के बाद से कांग्रेस के लिए कुछ बचा नही है और पार्टी ने दो सीटें लेकर संतोष किया है.

Hindi News from India News Desk

National News inextlive from India News Desk