- डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह ने एक्सईएन को दिए जांच के निर्देश

BAREILLY:

जर्जर पोल के सिर पर गिरने से काल के गाल में समाई प्रियंका वर्मा मामले में डीएम ने बिजली विभाग के एक्सईएन को निर्देश दिए हैं। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में छपी खबर की कटिंग लगाकर सामाजिक संस्था जागर के सचिव व बीसीबी में लॉ के प्रोफेसर डॉ। प्रदीप कुमार ने सीएम पोर्टल पर इस बात की शिकायत 15 अप्रैल को की थी। जिसके बाद शासन ने बरेली डीएम को मामले की जांच को कहा है।

परिजनों को 1 करोड़ मुआवजा दिए जाने की बात

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की खबरों का हवाला देते हुए डॉ। प्रदीप कुमार ने अपनी शिकायत में कहा था कि समीक्षा अधिकारी का एग्जाम देने शहर आई प्रियंका वर्मा पोल गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जिसकी मृत्यु लखनऊ केजीएमसी में इलाज के दौरान हो गई। अत: जिन अधिकारी, कर्मचारियों की आपराधिक लापरवाही से एक शिक्षित व होनहार युवती की मृत्यु हुई हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं मृतका के परिजनों को एक करोड़ रुपए बतौर मुआवजा भुगतान करें। इसकी वसूली भी जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों से की जाए।

30 अप्रैल तक शिकायत का निस्तारण करने के आदेश

शासन ने मामले की गंभीरता को समझते हुए बरेली डीएम मामले की जांच कराने को कहा है। शिकायत का उचित निस्तारण 30 अप्रैल तक करने को कहा गया है। डीएम को सम्बोधित ऑनलाइन आवेदन जनसुनवाई पोर्टल पर दर्ज भी हो गया है। डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह ने बिजली विभाग के एक्सईएन द्वितीय को मामले की जांच सौंपी है। साथ ही जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है।