प्रत्येक माह के तीसरे सोमवार को उद्योग बंधुओं के साथ होगी विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक

Meerut। उद्योगों को बढावा देने और शहर के बाजारों में पॉवर सप्लाई संबंधित समस्याओं के निस्तारण के लिए अब खुद विद्युत विभाग के आला अधिकारी व्यापारियों से मुलाकात कर उनकी समस्या की ना सिर्फ जानकारी लेंगे बल्कि रिकार्ड तैयार कर समस्या का समय से निस्तारण कराएंगे। इसके लिए बकायदा विद्युत विभाग अब व्यापार बंधुओं की बिजली संबंधित शिकायतों का प्रत्येक खंड में एक पंजिका रजिस्टर खुलवाएंगे।

रजिस्टर पर शिकायतें दर्ज

व्यापारिक क्षेत्रों में बेहतर पॉवर सप्लाई देने के लिए क्षमता वृद्धि के साथ नए बिजलीघरों का निर्माण किया जा रहा है। इतना ही नहीं विद्युत वितरण निगम द्वारा उद्योग बंधुओं की सुविधा के लिए अधिशासी अभियंता प्रत्येक खंड में एक पंजिका रजिस्टर खुलवाएगा। इस रजिस्टर में शिकायतों को अंकित कर समय से उनका निस्तारण किया जाएगा।

प्रत्येक माह होगी बैठक

डिस्काम के समस्त खंडों के अधिशासी अभियंता प्रत्येक माह के तीसरे सोमवार को सुबह 11 से 12 बजे तक बैठक कर व्यापारियों की समस्याओं को सुनने और तुरंत निस्तारण का काम करेंगे। इसके लिए पॉवर एमडी ने अधिशासी अभियंता को निर्देशित भी किया है।

उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए नो ट्रिपिंग का प्रयास है इसलिए पंजिका रजिस्टर और बैठक का आयोजन कर समस्याओं के तुरंत निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया है।

आशुतोष निरंजन, पॉवर एमडी