- कैसरबाग बस अड्डे की बसें समय से नहीं चलतीं

- यात्रियों को बस के अंदर घंटों करना पड़ता है इंतजार

- सवारियों को लेकर आपस में भिड़ जाते हैं परिचालक

LUCKNOW :

कैसरबाग से चलने वाली रोडवेज की बसें तय समय पर नहीं छूट रही हैं, जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। स्टेशन इंचार्ज से इसकी शिकायत भी की गई है लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। इतना ही नहीं स्टेशन पर कई बार सवारियों को बैठाने को लेकर रोडवेज और अनुबंधित बस चालकों के बीच भिड़त भी हो चुकी है।

अराजकता की स्थिति

कैसरबाग बस अड्डे से बाराबंकी, देवा, मल्लांवा, सीतापुर समेत 70 से 80 किमी की दूरी की बसों का संचालन किया जाता है। हर आधे घंटे के अंतराल में यहां के लिए बसें मिलती हैं। सवारियों को बैठालने और प्लेटफार्म पर बस लगाने को लेकर बस चालक और परिचालक आपस में भिड़ जाते हैं। बसों की बढ़ती भीड़ को देखकर बसों को भी बाहर खदेड़ा जाता है। जिससे यहां अराजकता की स्थिति बन जाती है।

घंटों बस में ही बैठे रहना पड़ता है

इस अव्यवस्था पर यात्रियों ने बताया कि हम लोग टिकट लेकर बस में तय समय से पहले बैठ जाते हैं लेकिन बस समय पर नहीं चलती। कई बार तो दो-दो घंटे तक बस में ही बैठे रहना पड़ता है। जब हम लोग बस चालक या परिचालक से बस चलाने को कहते हैं तो वो बस भर जाने की बात कह कर चुप करा देते हैं।

बसों को अपने तय समय पर रवाना किया जाएगा। यहां से रोज 1200 बसें अप डाउन करती हैं। ऐसे में इस बस अड्डे में बसों की भीड़ रहती है। लेकिन बसों को नियंत्रण करने के लिए प्लेटफार्म पर कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है।

प्रमोद त्रिपाठी

स्टेशन इंचार्ज

कैसरबाग बस अड्डा