69 हजार सहायक अध्यापकों की नियुक्ति की लिखित परीक्षा 2019 आवेदन की शुरू हुई प्रक्रिया

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: परिषदीय प्राथमिक स्तर के स्कूलों में 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती की लिखित परीक्षा 2019 के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। अभ्यर्थी गुरुवार से वेबसाइट http://atrexam.upsdc.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण, आवेदन और शुल्क जमा कर सकेंगे। अंतिम तिथि 20 दिसंबर को शाम छह बजे तक है। 21 दिसंबर शुल्क जमा करने की लास्ट डेट है। आवेदन का प्रिंट अभ्यर्थी 22 दिसंबर को शाम छह बजे तक ले सकते हैं।

एक को जारी हुआ था शासनादेश

इसका शासनादेश एक दिसंबर को जारी हुआ था। बुधवार शाम को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने लिखित परीक्षा के लिए आवेदन की विज्ञप्ति जारी की। इसमें कहा गया है कि अभ्यर्थियों को ऑनलाइन प्रविष्टियों में संशोधन का अवसर नहीं मिलेगा। यह भी निर्देश है कि अभ्यर्थी एक से अधिक ऑनलाइन आवेदन न करें। एक से अधिक आवेदन की स्थिति में शुल्क जमा किए गए अंतिम आवेदन को मान्य करते हुए बाकी निरस्त कर दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन की शैक्षिक अर्हता, आवेदन शुल्क, पाठ्यक्रम संरचना, परीक्षा अवधि व अन्य शर्तो सहित विस्तृत दिशा-निर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध है।

छह जनवरी को लिखित परीक्षा

परिषदीय स्कूलों की प्रस्तावित शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा छह जनवरी को बदले पैटर्न पर होनी है। इसमें ओएमआर शीट पर बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा मंडल मुख्यालयों पर आयोजित होगी। 31 दिसंबर को ही प्रवेशपत्र जारी होगा और 22 जनवरी को परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा।