- डायट पर स्कूल आवंटन प्रक्रिया आरंभ, पहले दिन उमड़ी भीड़

- फॉर्म विलंब से मिलने पर हंगामा, पूछा गया पसंदीदा स्कूल

Mawana : डायट मवाना खुर्द में शिक्षा मित्रों को अध्यापक बनाए जाने की प्रक्रिया के तहत पर गुरुवार को स्कूल आवंटन की कवायद शुरू हुई। इसमें शिक्षा मित्रों से उनके पसंदीदा स्कूलों के बारे में ऑप्शन मांगे गए। फॉर्म समय पर न मिलने शिक्षा मित्र व साथ आए परिजनों ने हंगामा भी किया।

स्कूल आवंटन की प्रक्रिया आरंभ

बता दें कि शासन की ओर से परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापक के रूप में पढ़ा रहे शिक्षा मित्रों में से दो सौ पुरुष व महिलाओं के अलावा विकलांग भी शामिल रहे, जिन्होंने गुरुवार को मवाना खुर्द डायट पहुंच कर अपने पसंदीदा स्कूल के ऑप्शन भरे। शिक्षा मित्रों की काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब स्कूल आवंटन करने की प्रक्रिया आरंभ की गई है। इसमें पहले फॉर्म भरवाकर संबंधित शिक्षा मित्र से पसंदीदा स्कूल के बारे में भी पूछा जा रहा है। स्कूल आवंटन की प्रक्रिया में गुरुवार को पहले दिन सुबह आठ बजे ही शिक्षा मित्रों व साथ आए उनके अभिभावकों की भीड़ उमड़ने लगी।

दस बजे तक शिक्षा मित्रों का हुजूम लग गया, लेकिन फॉर्म के लिए उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ा, जिस पर शिक्षा मित्र व उनके साथ आए अभिभावकों ने नाराजगी जताते हुए हंगामा किया, लेकिन बाद में फॉर्म मिलने पर वे शांत हुए। शाम सात बजे तक फॉर्म भरने वालों का तांता लगा रहा। प्रिंसीपल ने बताया कि शुक्रवार को तीन सौ शिक्षा मित्रों को बुलाया गया है।

डायट पर रहा मेले का नजारा

स्कूल आवंटन के लिए डायट पर भारी भीड़ रही। भवन के अलावा उमस भरी गर्मी में शिक्षा मित्र व उनके साथ आए परिजन डायट परिसर में बैठे नजर आए। भीड़ के कारण दिनभर मेला सा लगा रहा।

-----------------------

फोटो परिचय

मावा क्: डायट पर सूची में नाम देखने को लगी शिक्षा मित्रों की भीड़

मावा ख्: डायट में इंतजार में बैठे शित्रा मित्र और उनके परिजन

मावा म् : डायट में पसंदीदा स्कूल के लिए इंतजार में बैठी विकलांग अभ्यर्थी

मावा 7 : डायट में पसंदीदा स्कूल के लिए इंतजार में बैठी विकलांग अभ्यर्थी