-एचओडी पर लगाया परेशान करने का आरोप, जबकि एचओडी बोले प्राचार्य के आदेश का कराया जा रहा पालन

BAREILLY :

बरेली कॉलेज में फ्राइडे सुबह हाजिरी रजिस्टर में छेड़छाड़ को लेकर दो टीचर्स में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। किसी तरह अन्य साथियों और स्टूडेंट़्स ने मामला रफा दफा कराया।

सुबह दस बजे हुआ विवाद

मैथ्स विभाग के एचओडी डॉ। स्वदेश सिंह का कहना है कि कुछ शिक्षक उपस्थिति रजिस्टर में सुबह जल्दी आकर उपस्थित दर्ज कर देते थे लेकिन क्लास में नहीं जाते थे। इसकी शिकायत प्राचार्य से की तो उन्होंने रजिस्ट्रर से छेड़छाड़ करने पर पाबंदी और पढ़ाई ठीक से कराने का आदेश दिया था। इसी बात के लिए चपरासी को बताया था कि उपस्थिति रजिस्टर में वही उपस्थित लगाए जो क्लास में पढ़ाने के लिए जाए। इसी बीच डॉ। टीएस चौहान मौके पर पहुंचे और बात सुनकर झगड़ने लगे। मना करने पर हाथापाई करने लगे। कॉलेज में कुछ शिक्षक राजनीति कर महौल खराब करना चाहते हैं। समझाने पर विवाद करने लगते हैं। पूरा मामले से प्राचार्य से अवगत करा दिया है।

=================

-हाजिरी रजिस्टर पर उपस्थिति लगाने को लेकर मैथ्स डिपार्टमेंट में दो टीचर्स के बीच विवाद हो गया। मैं उस वक्त मिलिट्री स्टडी विभाग में था। जानकारी पर मैथ्स डिपार्टमेंट पहुंचा। दोनों टीचर्स को समझाया और संयम बरतने के निर्देश दिए।

डॉ। अजय शर्मा, प्राचार्य बरेली कॉलेज बरेली

----------------

शिक्षक विभाग में राजनीति करना चाहते हैं, इससे कॉलेज का महौल खराब हो रहा है.प्राचार्य के आदेश का पालन करने को कहा था इसी बात पर विवाद हुआ है।

डॉ। स्वदेश सिंह

---

जब मैं विभाग में पहुंचा तो विभागाध्यक्ष चपरासी से कह रहे थे कि जो भी हाजिरी रजिस्टर से छेड़छाड़ करे उसके डंडे मारो और इन शिक्षकों को डंडे मार मार कर सही कर दो। जब मैने डंडे वाली बात पूछी तो स्वदेश सिंह गाली देने लगे। शिक्षकों की अस्मिता व सम्मान से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

डॉ। टीएस चौहान, रूटा महामंत्री