-इलाहाबाद निवासी है प्रोफेसर, तीन दिन पहले पत्नी घर छोड़कर चली गई

-फेसबुक पर चैटिंग करते-करते कानपुर के युवक के प्यार में हुई दीवानी

-कानपुर पुलिस ने दोनों को पकड़ा, महिला थाने में रखी गई प्रोफेसर की पत्नी

KANPUR :

इलाहाबाद के एक प्रोफेसर की पत्नी फेसबुक फ्रैंड के प्यार में इतनी दीवानी हो गई कि घर छोड़कर उसके साथ भाग गई। प्रोफेसर की शिकायत पर इलाहाबाद पुलिस ने कानपुर पुलिस से संपर्क किया तो कानपुर पुलिस ने विवाहिता को प्रेमी समेत बरामद कर लिया। महिला किसी से भी प्रेम प्रसंग होने से इंकार करते हुए बताया है कि उसका पति से झगड़ा हो गया था। जिसके बाद गुस्से में वो ससुराल से यहां आ गई थी। हालांकि वो कहां पर रुकी थी, इस बारे में कुछ भी बताने से मना कर दिया।

मैं तो तेरी हो गई

इलाहाबाद के बाबाजी पुरम में रहने वाले एक प्रोफेसर की 10 साल पहले कानपुर के मेस्टन रोड की रहने वाली लड़की हेमा(काल्पनिक नाम) से शादी हुई थी। प्रोफेसर साहब राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय में मैनेजमेंट पढ़ाते हैं। उनके एक बेटा भी है। आरोप है कि प्रोफेसर की पत्नी हेमा टाइम पास करने के लिए फेसबुक नए-नए लोगों के साथ चैटिंग करती है। इसी दौरान फेसबुक पर ही उसकी कानपुर के रतनलाल नगर निवासी अभिषेक से दोस्ती हो गई। अभिषेक ने अपनी लच्छेदार बातों में कुछ ही दिन में प्रोफेसर की पत्नी का दिल जीत लिया। हेमा उसके प्यार में इतनी दीवानी हो गई कि उसने अभिषेक के कहने पर घर और बेटा दोनों छोड़ने का इरादा कर लिया।

चैटिंग ने खोला राज

शुक्रवार को हेमा ने बेटे को स्कूल से घर पर छोड़ा। इसके बाद वो अपना सामान पैक कर घर से निकल गई। प्रोफेसर को घर पहुंचने पर पत्नी के भागने का पता चला। उन्होंने पत्नी के मायके समेत रिश्तेदारों के घर पर खोजबीन की, लेकिन हेमा का कहीं पता नहीं चला। जिसके बाद प्रोफेसर साहब ने थाने में पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने हेमा का मोबाइल सर्विलांस पर लगाया तो पता चला कि वो कानपुर में है। पुलिस ने उसका फेसबुक एकाउन्ट भी चेक किया तो पता चला कि उसका रतनलाल नगर के अभिषेक से प्रेम प्रसंग चल रहा है।

नहीं बता रही, कहां रही 3 दिन

पूरा मामला समझने के बाद इलाहाबाद पुलिस ने कानपुर के एसएसपी शलभ माथुर से संपर्क किया। एसएसपी ने लोकल पुलिस को पड़ताल में लगा दिया। पुलिस ने देर शाम प्रोफेसर की पत्नी हेमा और उसके प्रेमी को पकड़ लिया। हेमा से महिला थाने में पूछताछ की जा रही है, जबकि उसके प्रेमी से क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है। महिला ने किसी से भी प्रेम प्रसंग से इन्कार किया है। हालांकि उसने ये नहीं बताया कि वो तीन दिन कहां पर और किसके साथ थी। एसएसपी शलभ माथुर का कहना है कि जल्द ही सच्चाई का पता चल जाएगा।