जिले में 24 पंपों पर मिली थी घटतौली

आगरा.मई में जिले में सभी पेट्रोल पंपों पर घटतौली की जांच के लिए छापेमारी की गई थी। एक मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में जिला प्रशासन ने छह विभागों की टीम गठित की थी। जांच के दौरान 24 पेट्रोल पंपों पर डिस्पेंसिंग यूनिट में गड़बड़ी मिली। इनमें शासन के निर्देश पर जिला आपूर्ति अधिकारी वीके शुक्ला ने सभी के खिलाफ एफआईआर कराई थी। टेम्पर पल्सर लगी सभी यूनिटों को सीज कर दिया गया था। इनके लाइसेंस निरस्त करने को रिपोर्ट भेज दी गई थी।

प्रदेशभर में की थी छापेमारी

बता दें, एसटीएफ ने अप्रैल में लखनऊ में पेट्रोल पंपों पर घटतौली का खुलासा किया था। इसके बाद पूरे प्रदेश में घटतौली को लेकर छापेमारी की गई। प्रदेशभर के 6745 पेट्रोल पंपों की जांच की गई। इसमें 345 पेट्रोल पंपों पर घटतौली पाई गई। ये खुलासा होने के बाद हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम और इंडियन ऑयल के अधिकारियों ने दिशा- निर्देश कर दिए थे।

फरवरी तक हो जाएगा काम पूरा

पुरानी डिस्पेंसिंग यूनिट हटाने और प्रूफ टेम्पर पल्सर लगाने का काम फरवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। प्रदेश में कुछ स्थानों पर ये काम शुरू कर दिया गया है। ऑयल कंपनी के अधिकारियों की मानें तो प्रदेश में तकरीबन चार हजार डिस्पेसिंग यूनिट मिडको कंपनी की हैं। गिलबार्को की चार से पांच हजार मशीनें हैं। टोकियम और ब्रेसरवैन और टेसूनों कंपनी की डिस्पेसिंग यूनिट लगीं हैं।