धूमनगंज थाना क्षेत्र में प्रापर्टी डीलर सोनू यादव हत्याकांड सात आरोपी अरेस्ट

सभी आरोपियों पर पुलिस ने घोषित किया था 15-15 हजार रुपए का इनाम

ALLAHABAD: प्रॉपर्टी डीलर सोनू यादव हत्याकांड के आरोपी अनिल उर्फ मोनू पासी, नीरज उर्फ गोलू, मनीष यादव उर्फ पप्पी, संदीप भरतीया, राजा भैया उर्फ विशाल, गौतम भरतीया और बंटी पाल को पुलिस ने पकड़ लिया है। सभी पर 15-15 हजार रुपए के इनाम घोषित थे। इनके पास से पुलिस ने तीन तमंचा व 13 कारतूस बरामद किया है।

धमकी बना मर्डर का कारण

एसएसपी नितिन तिवारी ने गुरुवार दोपहर पुलिस लाइंस सभागार में बताया कि सोनू यादव गदऊ पासी का साथी था। गदऊ सोनू के जरिए ही रंगदारी वसूलता था। इसके साथ ही सोनू गदऊ के विरोधियों की जानकारी भी उसे पहुंचाता था। घटना वाले दिन से पहले जब क्राइम ब्रांच गदऊ की तलाश कर रही थी, उस वक्त सोनू यादव ने अभियुक्तों पर पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाते धमकाया था कि सभी मारे जाओगे। इसके बाद अभियुक्तों ने सोनू को ही रास्ते से हटाने की योजना बना ली। एसएसपी ने कहा कि सभी आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने इंस्पेक्टर धूमनगंज संजय द्विवेदी व क्राइम ब्रांच की टीम को इनाम देने की घोषणा की।

बम बनाने में माहिर है बंटी

मुख्य आरोपी मोनू पासी ने बताया कि हत्या से तीन दिन पहले गदऊ पासी ने उसके घर फायरिंग की थी। इसके पहले उसने मुंडेरा में गोलू व आशीष पर फायर किया था। बंटी ने बताया कि दो माह पहले उसके घर पर गदऊ ने हमला किया था। एसएसपी ने बताया कि बंटी बम बनाने में माहिर है। गदऊ को पकड़ने के लिए पुलिस ने मोनू पासी, बंटी पाल और गोलू पासी का सहारा लिया था। वायरल हुए सीसीटीवी फुटेज में क्राइम ब्रांच के साथ वे दिखाई दे रहे हैं। एसएसपी ने मोनू व बंटी के साथ होने की बात स्वीकार की है। उनका यह भी कहना है कि गदऊ की तलाश में पुलिस टीम मुंडेरा में छापेमारी करती रहेगी।

12 जून को की गई थी सोनू की हत्या

मुंडेरा बाजार क्षेत्र की यादव बस्ती में बीते 12 जून दिन मंगलवार को फिल्मी अंदाज में प्रापर्टी डीलर सोनू यादव की गोली मारकर हत्या की गई थी। उसे मारने के लिए दौड़ा रहे बदमाशों ने उसे एक घर के किचेन का दरवाजा तोड़ने के बाद गोलियां मारी थी। क्योंकि बदमाशों से भागते हुए सोनू घर में घुस गया था और खुद को किचेन में बंद कर लिया था। बदमाशों ने ताबड़तोड़ अंदाज में कई बम भी फोड़े थे।