2.30

बजे दिन में घर से निकला था सोनू यादव

4.00

बजे गोली मारकर मोहल्ले में ही हुई हत्या

4.10

बजे मृतक के घर पर बदमाशों ने किया पथराव, फेंके बम

4.30

बजे एक्टिव हुई पुलिस, पैदल ही भाग चुके थे बदमाश

एक घर में घुसे प्रापर्टी डीलर ने खुद को कर लिया था किचेन में बंद, दरवाजा तोड़ बदमाशों ने मारी गोली

हत्या के बाद प्रापर्टी डीलर के घर पर भी किया पथराव व बमबाजी, धमकाते हुए हुए फरार

ALLAHABAD: मुंडेरा बाजार क्षेत्र की यादव बस्ती में मंगलवार को फिल्मी अंदाज में प्रापर्टी डीलर सोनू यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसे दौड़ा रहे बदमाश एक घर में घुसे, किचेन का दरवाजा तोड़ा और तब तक गोली मारते रहे जब तक की उसका शरीर गोलियों से छलनी नहीं हो गया। इस दौरान ताबड़तोड़ अंदाज में कई बम भी फोड़े, जिससे इलाके में दहशत फैल गई। हद तो ये कि पैदल आए बदमाश सोनू की हत्या करने के बाद उसके घर पहुंचे और वहां भी पथराव के साथ ताबड़तोड़ कई बम फेंकने के बाद धमकाते हुए भाग निकले। हत्या की सूचना पर एसएसपी नितिन तिवारी, सीओ सिविल लाइंस के साथ कई थानों की फोर्स घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को घटना स्थल से एक जिंदा बम और कई खोखे मिले हैं।

ढाई बजे घर से निकला था

मुंडेरा बाजार क्षेत्र की यादव बस्ती के रघु गंगा यादव के तीन बेटों में सोनू बीच का था। दबंग होने के चलते वह मुंडेरा मंडी में वसूली के साथ ही प्रापर्टी डीलिंग का काम करता था। इसके चलते वह कई लोगों की निगाह में चढ़ा हुआ था। इसके बाद भी वह बेखौफ अकेले ही निकलता था। मंगलवार की दोपहर ढाई बजे पत्‍‌नी वर्षा को यह बताकर निकला कि 'एक काम से जा रहा हूं अभी कुछ देर में लौट आऊंगा'।

बदमाशों ने घेरा तो भागा

करीब चार बजे वह पैदल ही घर की तरफ लौट रहा था। यादव बस्ती में घुसते ही करीब आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने घेर लिया। अपने को बदमाशों से घिरा देख उसने जान बचाने के लिए दौड़ लगा दी। बदमाश भी पीछे दौड़े। दौड़ते हुए सोनू मोहल्ले में स्थित राम औतार प्रजापति के घर में घुस गया। पीछा कर रहे बदमाश भी घर में घुस गए। यहां बदमाशों ने ताबड़तोड़ बारजे पर कई बम फेंके। तब तक सोनू ने किचेन के अंदर घुसकर दरवाजा बंद कर चुका था। पीछा कर रहे बदमाशों ने किचेन का दरवाजा तोड़ा और फिर उसे गोलियों से छलनी कर दिया।

खुद को कमरे में बंद कर बचाई जान

हत्याकांड के वक्त घर में रामऔतार का बेटा अलोक मौजूद था। उसके अनुसार कुछ देर तक तो उसे समझ ही नहीं आया आखिर उसके घर में हो क्या रहा है। बम और गोलियां चलने लगीं तो उसने भाग कर एक कमरे में खुद को बंद कर लिया। इससे उसकी जान बच गयी। वैसे शायद सोनू के अलावा कोई दूसरा बदमाशों का टारगेट नहीं था। इसी के चलते बदमाशों ने अपने टास्क को मौत के घाट उतारने के बाद मुड़कर भी नहीं देखा और चले गये।

परिवार वालों को धमकाया

सोनू की हत्या करने के बाद बदमाश उसके घर पहुंचे और वहां पथराव के साथ बम फेंका। यह देख घर में मौजूद सोनू की पत्‍‌नी ने दरवाजा बंद कर लिया। इससे परिवार के साथ मोहल्ले के लोग भी सन्नाटे में आ गये। बदमाश परिवार वालों को धमकाते हुए फरार हो गए। सोनू की पत्‍‌नी वर्षा के अनुसार बदमाशों की संख्या सात से आठ थी।

बैजनाथ धाम गए हैं माता-पिता

सोनू के पिता रघु गंगा यादव और मां प्रेमा देवी तीन दिन पूर्व ही बाबा बैजनाथ के दर्शन के लिए गए हैं। घर में पत्‍‌नी वर्षा, व तीन बच्चे अभी, नन्हू व शिरडी मौजूद थे। बड़ा भाई बबलू इलाके में दूध डेरी लगाता है। जबकि छोटा मोनू चुनी चोकर बेचने का काम करता है। घटना के वक्त दोनों घर पर मौजूद नहीं थे।

खून से लथपथ पड़ी थी लाश

मौके पर पहुंचे सीओ श्रीश्चन्द्र ने बताया कि बदमाशों ने सोनू को कई गोली मारी है। लग रहा था जैसे बदमाशों ने सोनू के शरीर को गोलियों से छलनी कर दिया है। परिजनों और स्थानीय लोगों से बदमाशों के बारे में पता लगाया जा रहा है। घटना को देख ऐसा लगता है कि स्थानीय बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। क्योंकि आसपास के लोगों के अनुसार बदमाश पैदल ही आए थे और पैदल ही फरार भी हुए।

घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीमें लगा दी गयी हैं। परिवार वालों की तहरीर पर मुकदमा लिखा जा रहा है। पूरी कोशिश होगी कि जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करके घटना का खुलासा कर दिया जाय।

नितिन तिवारी

एसएसपी, इलाहाबाद