बंद का मिला-जुला रहा असर, बवाल की आशंका पर तैनात रही पुलिस फोर्स

ALLAHABAD: सुप्रीमकोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट को लेकर दिए गए निर्णय के समर्थन में भारत बंद का असर इलाहाबाद में मिला जुला रहा। दोपहर तक सिविल लाइंस और कटरा की कुछ दुकानें बंद रहीं और इसके बाद उनका शटर उठ गया। हालांकि, शहर के अन्य क्षेत्रों में बंद का असर न के बराबर रहा। इस बीच बंद कराने वाले जुलूस बनाकर बाजारों में नारेबाजी करते नजर आए। उन्होंने दुकाने बंद कराने की अपील की तो व्यापारियों से उनकी झड़प भी हुई। माहौल को देखते हुए सिविल लाइंस में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई थी।

पीवीआर जाने को तरस गए लोग

पिछले कई दिनों से दस अप्रैल को भारत बंद को लेकर तमाम प्रचार प्रसार चल रहा था। लेकिन, मंगलवार को इसका अधिक असर नजर नहीं दिखा। सिविल लाइंस और कटरा की तमाम दुकानें खुली हुई थीं। दोपहर में प्रदर्शनकारी पहुंचे तो कई दुकानों का शटर गिर गया। सिविल लाइंस के पीवीआर मॉल को बवाल की आशंका के चलते बंद कर दिया गया था। इससे यहां आने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कटरा में मंगलवार को बंदी होने के बावजूद हमेशा की तरह 60 फीसदी तक दुकानें खुली थीं।

व्यापारी एकता का परिचय देने पर दिया धन्यवाद

उप्र उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री योगेश गोयल के नेतृत्व में होटल गैलेक्सी में आयोजित बैठक में मंगलवार को भारत बंद के दौरान उद्योगपतियों व व्यापारियों को धन्यवाद दिया गया। बैठक में अध्यक्ष आशीष गुप्ता विपुल मित्तल, अमिताभ गौड़, नवीन अग्रवाल, राजेंद्र अवस्थी, मनीष गोयल, हिमांशु गुप्ता, प्रखर श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।