-पीलीकोठी में वोटर आईडी कार्ड के बाद भी वोटिंग लिस्ट में नाम गायब होने पर पब्लिक ने काटा बबाल

VARANASI: बड़ी तैयारी से पीलीकोठी के रहने वाले सैकड़ों लोग मंडे को वोट डालने पोलिंग बूथ पर पहुंचे थे लेकिन जब उनका नाम वोटिंग लिस्ट में गायब मिला तो शुरू हो गया सड़क पर बवाल। यहां वोटर आईडी कार्ड होने के बाद भी वोटर लिस्ट में नाम गायब रहने पर लोगों ने आदमपुर थाने का घेराव कर नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद सूचना पर पहुंची पैरा मिलिट्री फोर्स ने डंडा पटक लोगों को खदेड़ा। पोलिंग के दौरान बवाल सिर्फ यही नहीं हुआ बल्कि बड़ागांव, चौबेपुर व पाण्डेयपुर में भी लोगों ने अपनी प्रॉब्लम्स को लेकर हंगामा काटा।

दोपहर बाद हुआ शुरू

पीलीकोठी स्थित एक बूथ पर दोपहर में सैकड़ों वोटर्स वोट डालने पहुंचे तो वोटर लिस्ट देख उनके होश ही उड़ गए। इनका आरोप था कि वोटर आईडी कार्ड होने के बाद भी वोटर लिस्ट से उनका नाम काट दिया गया है। इसी बात को लेकर सैकड़ों लोग आदमपुर थाने पहुंच गए और वोट देने की जिद करने लगे। इस दौरान पुलिस ने इन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन लोग माने नहीं और वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने के विरोध में हंगामा शुरू कर दिया। तब पुलिस ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। कुछ ही दूर में पैरा मिलिट्री फोर्स मौके पर पहुंच गई और वहां हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा। उधर चौक के घुंघरानी गली में स्थित रामप्यारी रस्तोगी इंटर कॉलेज में बने पोलिंग सेंटर पर भी भारत रत्न बिस्मिल्ला खान के परिवार के एक मेम्बर का नाम वोटर लिस्ट में न होने पर हंगामा हुआ।

बूथ कैप्चरिंग का आरोप

इसके अलावा बड़ागांव के खेड़वा गांव में भी पब्लिक ने ग्राम प्रधान पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। यहां भी पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स ने पहुंचकर लोगों को शांत कराया। वहीं चौबेपुर में एक पोलिंग सेंटर पर तैनात यूपी पुलिस के एक जवान पर लोगों से सपा के फेवर में वोट देने के लिए प्रेशर बनाने का आरोप लगाते हुए हो हल्ला किया गया। पाण्डेयपुर में भी एक पुलिस वाला कुछ वोटर्स से भिड़ गया।