बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में एनएसयूआई ने किया सीएम आवास कूच

देहरादून,

बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में एनएसयूआई ने ट्यूजडे को सीएम आवास कूच किया. हाथी बड़कला के पास पुलिस बैरिकेड लगाकर कार्यकर्ताओं को रोक दिया. यहां पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच8 तीखी नोकझोंक भी हुई. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को काबू करने के लिए वाटर कैनन का प्रयोग भी किया.

वाटर कैनन का प्रयोग

बढ़ती बेरोजगारी की समस्या को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने ट्यूजडे दोपहर सीएम आवास कूच किया. हाथीबड़कला में पहले से ही भारी पुलिस बल तैनात कर बैरिकेडिंग लगाई गई थी. जुलूस के पहुंचते ही पुलिस ने छात्रों को रोकने का प्रयास किया. इससे नाराज छात्रों ने जबरन बेरिकेडिंग फांदनी शुरू कर दी. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया. इस दौरान नेताओं की पुलिस के साथ तीखी झड़प भी हुई. करीब दो दर्जन छात्र बैरिकेडिंग फांदकर सीएम आवास की ओर घुसने लगे. छात्रों और पुलिसकर्मियों के बीच करीब 20 मिनट तक धक्का-मुक्की हुई.

धरना दिया

नेताओं ने बैरिकेडिंग स्थल पर ही धरना शुरू कर दिया. करीब एक घंटे बाद एनएसयूआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान, प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने सिटी मजिस्ट्रेट मनुज गोयल के माध्यम से सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को ज्ञापन भेजा.