-काफी देर चला हंगामा, पुलिस ने खदेड़ा

LUCKNOW :

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ग्राम विकास अधिकारी, कनिष्ठ सहायक, सहायक लेखाकार के लिये चल रहे इंटरव्यू को सरकार द्वारा रोके जाने से नाराज हजारों अभ्यर्थियों ने सोमवार को आयोग के दफ्तर के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी भर्ती प्रक्रिया को जल्द शुरू करने की मांग कर रहे थे। काफी देर तक चले हंगामे के बाद भी प्रदर्शन न खत्म करने पर अड़े अभ्यर्थियों को पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ दिया।

हजारों की संख्या में पहुंचे अभ्यर्थी

सोमवार दोपहर पिकप स्थित उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के दफ्तर पर हजारों अभ्यर्थी जा पहुंचे। अभ्यर्थियों ने कैंपस में धरना देते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। अभ्यर्थियों ने बताया कि वर्तमान सरकार ने कमान संभालते ही 40 हजार पदों पर चल रहे इंटरव्यू को रोक दिया था। कई बार प्रदर्शन के बाद तत्कालीन चीफ सेक्रेटरी राहुल भटनागर में 1 जून 2017 को भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू कराने का आश्वासन दिया था। इसी तरह सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इलाहाबाद में वायदा किया था कि भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू कराई जाएगी।

आत्मदाह की चेतावनी

बावजूद इसके 11 महीने बीतने के बाद भी भर्ती प्रक्रिया शुरू न हो सकी। अभ्यर्थियों का कहना था कि 22 जनवरी को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का गठन हो चुका है। इसके बाद भी 11000 पदों की लंबित भर्तियों की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ाई गई। जबकि, अध्यक्ष सीबी पालीवाल ने पदभार ग्रहण करने के बाद बयान दिया था कि इन पदों की भर्ती प्रक्रिया जल्द संपन्न कराई जाएगी। अभ्यर्थियों ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार अपने वायदे से मुकर गई है और अब नई भर्ती की बात की जा रही है। अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे सभी आत्मदाह कर लेंगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की लेकिन, वे कुछ भी सुनने को तैयार न हुए। आखिरकार पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया।