-सुबह 11 बजे से शुरू हुआ प्रदर्शन दोपहर तक रहा जारी

-प्रॉक्टर, प्रो-वीसी की बात मानने को तैयार नहीं थे स्टूडेंट्स

-परीक्षा नियंत्रक को बर्खास्त करने की मांग पर अड़े रहे स्टूडेंट्स

GORAKHPUR: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में पेपर लीक की सूचना के बाद स्टूडेंट्स ने जमकर बवाल काटा। यूनिवर्सिटी गेट से एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ नारा लगाते स्टूडेंट्स एडी बिल्डिंग पहुंचे, जहां उन्होंने एंट्री गेट पर ताला बंदकर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे शिवशंकर गौड़ ने परीक्षा नियंत्रक को पेपर लीक का जिम्मेदार बताते हुए तत्काल उनको बर्खास्त करने की मांग की। इस दौरान सोश्योलॉजी का पेपर देने आए स्टूडेंट्स भी प्रदर्शन में श्ामिल रहे।

सुबह 11 बजे से शुरू हुआ प्रदर्शन

गोरखपुर यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के खिलाफ प्रदर्शन का सिलसिला सुबह 11 बजे शुरू हो गया। दूसरा पेपर लीक होने की सूचना पाकर स्टूडेंट्स पहले यूनिवर्सिटी गेट पर इकट्ठा हुए, इसके बाद ग्रुप में वह एडी बिल्डिंग पहुंचे। यहां ताला बंद कर उन्होंने जमकर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर प्रो। गोपाल प्रसाद और प्रॉक्टोरियल बोर्ड के मेंबर प्रो। संजीत गुप्ता से उनकी तू-तू, मैं-मैं भी हुई। जिसके बाद स्टूडेंट्स प्रो-वीसी प्रो। एसके दीक्षित से मिलने के लिए वीसी ऑफिस पहुंचे।

पहले से स्टूडेंट्स थे मौजूद

परीक्षा लीक मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भी सह मंत्री राजू गुप्ता की अगुवाई में पहले से ही वीसी ऑफिस में थे। दोनों स्टूडेंट्स ग्रुप ने मिलकर खूब नारेबाजी की और उन्होंने परीक्षा नियंत्रक को बर्खास्त करने की मांग की। मामले की सूचना मिलने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट विवेक श्रीवास्तव और सीओ कैंट अभिषेक सिंह मातहतों के साथ मौके पर पहुंच गए थे। काफी देर तक मान-मनौवल का सिलसिला चलता रहा। बीच-बीच में स्टूडेंट्स नारा लगा रहे थे। प्रो-वीसी ने स्टूडेंट्स को जांच के बाद जिम्मेदारों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। काफी देर के बाद स्टूडेंट्स वापस लौटने को तैयार हुए। इस मौके पर आलोक सिंह, अरुण यादव, नितेश मिश्रा, प्रणव द्विवेदी आदि मौजूद रहे।