- डीडीयूजीयू वीसी आफिस के बाहर सीट यूजी में सीट वृद्धि को लेकर जमकर किया नारेबाजी

GORAKHPUR:

डीडीयूजीयू में चल रहे यूजी काउंसलिंग के दौरान फुल हुईं सीट के विरुद्ध राष्ट्रीय विद्यार्थी सभा के यूनिवर्सिटी ईकाई ने एडी बिल्िडग में जमकर प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय विद्यार्थी सभा के पदाधिकारियों ने वीसी आफिस के बाहर प्रदर्शन कर सीट वृद्धि की मांग गी। इस दौरान दर्जन भर से उपर स्टूडेंट्स ने जमकर नारेबाजी की। वहीं नारेबाजी करने वाले प्रदर्शनकारियों को वीसी ने आश्वासन दिया कि जुलाई में प्रवेश समिति की बैठक बुलाकर सीट वृद्धि कर प्रवेश लिया जाएगा।

वीसी ने दिया आश्वासन

मंगलवार की सुबह 11.30 बजे डीडीयूजीयू एडी बिल्िडग में राष्ट्रीय विद्यार्थी सभा के यूनिवर्सिटी इकाई के पदाधिकारी पहुंचे। दर्जन भर से उपर एडी बिल्िडग पहुंचे पदाधिकारियों की मांग थी कि डीडीयूजीयू दीक्षा भवन में चल रहे काउंसलिंग में एससी-एसटी समेत बाकी कैटेगरी की सीटें भर चुकी हैं। ऐसे में वेटिंग लिस्ट वाले कैंडिडेट्स भी काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सके। सीट वृद्धि को लेकर वीसी से स्टूडेंट्स ने मांग किया तो वीसी प्रो। अशोक कुमार ने संगठन के पदाधिकारियों को 2 जुलाई को प्रवेश समिति की बैठक में निर्णय लिए जाने की बात कही है।

नहीं चलेगी तानाशाही

सीट वृद्धि की मांग कर रहे मुख्य रूप से भास्कर चौधरी, शिव शंकर गौड़ ने कहा कि कैंडिडेट्स के 28 जुलाई के प्रवेश सूची में नाम होने के बावजूद भी उनका प्रवेश नहीं लिया गया। अगर 2 जुलाई को सीट वृद्धि करके प्रवेश नहीं लिया जाता है तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। भारतीय जनता युवा मोर्चा के क्षेत्रीय मंत्री जितेंद्र वर्मा 'पल्लू' कहा कि गोरखपुर यूनिवर्सिटी पूर्वाचल के शिक्षा का बड़ा केंद्र है। अगर 25 परसेंट सीट वृद्धि कर ली जाती है तो इन छात्रों का भला हो जाएगा। छात्र नेता आदेश तलवार ने कहा कि यह यूनिवर्सिटी की तानाशाही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में पिंकी कुमार, शीतल प्रजापति, नीलम, विवेक, राहुल, सतेंद्र, नेहा मिश्रा, मंजु चौहान व सौम्या आदि शामिल रहीं।