शहीद भगत सिंह की मूर्ति दोबारा लगाने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

कालेज की वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम संबंधित भ्रामक सूचना देने का लगाया आरोप

ALLAHABAD: इविंग क्रिश्चियन कालेज में गुरुवार को छात्रों ने जमकर बवाल काटा। शहीद भगत सिंह की मूर्ति को दोबारा लगाने की मांग और कालेज की वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम को लेकर भ्रामक सूचना दिखाने का आरोप लगाते हुए छात्रों ने कालेज के मेन गेट पर ताला जड़ दिया। इससे कॉलेज में अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों की समझाने की कोशिश की लेकिन छात्र अपनी मांग पर अड़े रहे।

जमकर की नारेबाजी

छात्रसंघ अध्यक्ष गोपाल पांडेय की अगुवाई में छात्रों ने पूर्वान्ह 11.30 बजे कालेज के मेन गेट पर ताला लगा दिया। इसके बाद न कोई अंदर जा सका और न ही बाहर निकल सका। छात्र शहीद के अपमान पर कालेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। छात्रों ने कहा कि 23 मार्च को भगत सिंह का शहीदी दिवस है हम लोग आयोजन करना चाहते हैं। इसलिए मेन गेट के पास दोबारा उनकी मूर्ति लगाई जाए।

प्राचार्य की भी नहीं सुनी

बवाल को शांत कराने पहुंचे प्राचार्य डॉ। एम। मैसी को भी छात्रों का विरोध झेलना पड़ा। इसके बाद वे वापस लौट गए और पुलिस को बुला लिया। छात्रों की पुलिस से भी जमकर नोकझोक हुई, लेकिन उन्होंने मेन गेट का ताला नहीं खोला। प्रदर्शन करने वालों में रजत पाल, अभिषेक चतुर्वेदी, शिवम द्विवेदी, प्रशांत सिंह, हर्ष मिश्रा, अंकित यादव, अभिषेक त्रिपाठी सहित दर्जनों छात्र शामिल रहे।

विश्वविद्यालय की टीम फंसी

कालेज में इस वर्ष से परास्नातक कोर्सेज भी शुरू हुए हैं। इसकी वस्तु स्थिति की पड़ताल करने के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय की तीन सदस्यीय टीम भी कॉलेज पहुंची। हालांकि टीम तालाबंदी के पहले ही पहुंच गई थी, लेकिन घंटों ताला बंद होने की वजह से सदस्य बाहर नहीं निकल सके।

कैद हुए शिक्षक व कर्मचारी

छात्रों द्वारा मेन गेट पर ताला बंद करने के बाद देर शाम को स्थिति खराब हो गई। विभिन्न विभागों के शिक्षक और कर्मचारी बाहर नहीं निकल सके। शाम 7.30 बजे तक गेट बंद रहा और छात्र गेट के बाहर क्रमिक अनशन पर बैठे रहे। इस संबंध में कॉलेज के प्राचार्य से कई बार बात करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। डॉ। शीतला प्रसाद ने बताया कि देखते है कॉलेज या पुलिस प्रशासन कब तक गेट खुलवाने का प्रयास करता है।