- नगर निगम जोन पांच के कैंप ऑफिस में पार्षद बैठा धरने पर

- पब्लिक की समस्या और नगर निगम की अव्यवस्था के खिलाफ हल्ला बोल

- मांग पूरी न होने पर दस मई को आत्मदाह करने की ऐलान किया

LUCKNOW: नगर निगम की अव्यवस्था के खिलाफ एक पार्षद ने मोर्चा खोल दिया। जोन पांच के कैंप कार्यालय में वह धरने पर बैठ गया। पांच दिवसीय धरने पर बैठे पार्षद ने ऐलान कर दिया है कि उसी मांगे पूरी न होने पर वह दस मई को सार्वजनिक रुप से शनिदेव मंदिर चौराहे के पास आत्मदाह करेंगा। हालांकि अभी तक न तो पार्षद के पास नगर निगम को कोई अफसर पहुंचा और न ही उसे रोकने के लिए पुलिस व्यवस्था की गई। पार्षद नगर निगम के दोहरे रवैये से नाराज है।

पांच दिवसीय धरने में बैठा पार्षद

खरिका वार्ड नंबर दस तेलीबाग एरिया के पार्षद प्रपात सिंह नगर निगम के जोन पांच कैंप कार्यालय में धरने पर बैठे है। उनकी मांग है कि पटरी व्यवसाइयों को स्थाई जगह दी जाए। इसके अलावा एरिया में नगर निगम और जलकल के दोहरे रवैये से भी नाराज है। पार्षद प्रताप सिंह का कहना है कि वह पांच से दस मई तक कैंप कार्यालय में रोजना ऑफिस टाइम पर धरना देंगे। उनकी मांग पूरी न होने पर दस मई को रायबरेली रोड स्थित शनिदेव मंदिर चौराहे पर सार्वजनिक रुप से आत्मदाह करेगें।

वार्ड में समस्या ही समस्या

पार्षद प्रताप सिंह का कहना है कि वार्ड मे समस्या ही समस्या है। कई बार शिकायत के बाद भी न तो नगर निगम उसे दूर करता है और न ही कोई कार्रवाई करता है। एरिया में पानी सप्लाई की बड़ी प्रॉब्लम है। म् पंप सेट है, लेकिन तीन पंप सेट कई दिनों से खराब चल रहे है। तीन पंप सेट के भरोसे एरिया में पानी सप्लाई हो रहा है। एक दर्जन मोहल्ले में पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। कई जगह केवल एक टाइम ही पानी मिल रहा है।

पाइप लाइन तक नहीं बिछाई गई

वार्ड नंबर दस के कई एरिया में जलकल ने अभी तक पाइप लाइन बिछाई है। जिससे लोग भीषण गर्मी में पानी के चलते परेशान हो रहे है। वार्ड के नेपालगंज, गांधी नगर, रमजान नगर, गोसियाना, नटखेड़ा समेत कई एरिया में पानी की सप्लाई के लिए पाइप लाइन ही नहीं है।

पटरी व्यवसाई को दिया गया भरोसा

पार्षद का कहना है कि पटरी व्यवसाई को नगर निगम ने केवल भरोसा दिया है। कई बार स्थाई जमीन के लिए उनका रजिस्ट्रेशन कराया गया, लेकिन उन्हें कारोबार के लिए जमीन नहीं दी गई। राम भरोसे एरिया में पटरी दुकानदार अपनी दुकान लगाते है। जिसे अक्सर पुलिस, नगर निगम के कर्मचारी उजाड़ देते है। पार्षद की मांग है कि नगर निगम के अफसर सर्वे करे और उन्हें उचित जगह स्थाई जगह दे।