री -एग्जाम की मांग को लेकर स्टूडेंट्स का हंगामा, जमीन पर बैठ जमकर की नारेबाजी

बीए पार्ट थ्री की परीक्षा रूटीन में बदलाव से कई एग्जाम से रह गए थे वंचित

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ (26 न्श्चह्मद्बद्य):

बीए पार्ट थ्री की परीक्षा रूटीन में बदलाव होने के कारण 24 अप्रैल की परीक्षा छूटने पर गुरूवार को झारखंड छात्र संघ से संबंधित छात्रों ने रांची विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया. छात्रों ने परीक्षा छूटने का आरोप विवि प्रशासन पर लगाया. साथ ही फिर से परीक्षा लेने की मांग की. छात्रों ने परीक्षा विभाग के मुख्य गेट को बंद कर दिया. नारेबाजी करते हुए फिर से परीक्षा लेने की मांग करने लगे. छात्रों ने साफ किया कि जबतक दोबारा परीक्षा नहीं होगी प्रदर्शन जारी रहेगा. छात्र छात्राएं कैंपस में ही जमीन पर बैठ गए. साफ किया कि किसी भी शर्त पर रांची विवि को फिर से परीक्षा आयोजित कराना होगा.

वीसी ने सुनी बात

प्रदर्शन की सूचना पाकर कुलपति रमेश कुमार पांडेय विश्वविद्यालय पहुंचे. उन्होंने विद्यार्थियों की मांगों को सूना. कुलपति ने आश्वासन दिया कि विश्वविद्यालय इस संबंध में जल्द ही कार्य करेगा. पार्ट थ्री की परीक्षा समाप्त होने के बाद फिर से परीक्षा की तिथि की घोषणा की जाएगी. जिसमें सभी छात्रों को दोबारा परीक्षा देनी होगी.

तीन बार रूटीन में हो चुका है बदलाव (बॉक्स)

आजसू के प्रदेश सचिव ओम वर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से पूर्व में 3 बार पार्ट थ्री परीक्षा के रूटीन में बदलाव किया गया. परीक्षा शुरू होने के बाद फिर से एक बार तिथियों में अचानक बदलाव कर दिया गया. ऐसे में कई विद्यार्थी सूचना के अभाव में 24 अप्रैल की परीक्षा में उपस्थिति दर्ज कराने में विफल हो गए.